class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

छत्रपति रामचंद्र हत्याकांड में आरोपी से जिरह

सिरसा के पत्रकार छत्रपति रामचंद्र हत्याकांड में मंगलवार को सीबीआई की विशेष अदालत में आरोपी कृष्णलाल की जिरह पूरी हुई। इस मामले में डेरा सच्च सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह मुख्य आरोपी हैं। इस मामले के दो अन्य आरोपी, निर्मल सिंह और कुलदीप सिंह भी जज एएस नारंग के समक्ष पेश हुए जबकि डेरा प्रमुख सिरसा की अदालत में पेश हुए जहां से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये उन्होंने सुनवाई में हिस्सा लिया।

आरोपी कृष्ण लाल की ओर से वकील जसमेर चंद ने जिरह की। जसमेर चंद ने बताया कि बाकी जिरह  अगली पेशी 24 दिसंबर को होगी। जसमेर ने अदालत में कहा कि कृष्णलाल का डेरा सच्च सौदा से कोई ताल्लुक ही नहीं है। डेरे के साथ करोड़ों लोगों का संबंध है। वह डेरा प्रमुख का एक श्रद्धालु है।  डेरा प्रबंधन नही जानता कि  कौन कहां से आया है। 

एचपीएस वर्मा ने बताया कि बचाव पक्ष अपनी ही बातों में उलझ कर रह गया है। उनके अपने ही बयानों में विरोधाभास है। बचाव पक्ष के वकील जसमेर एक ओर कहते हैं कि कृष्णलाल का डेरा से कोई  ताल्लुक नहीं जबकि उच्च न्यायालय में दायर एक याचिका में बचाव पक्ष ने कृष्ण लाल को डेरा मैनेजर बताया है। 

बता दें कि यह याचिका सीबीआई के दो वकील एएसपी अरमानदीप और डीएसपी सतीश डागर के खिलाफ दायर की गई थी। याचिका में आरोप लगाया गया था कि दोनों ने पूछताछ के दौरान उसका शारीरिक उत्पीड़न किया। उसकी अंगुली तोड़ दी। अदालत ने इस मामले में पांच हजार रुपए जुर्माना भी किया। उच्च न्यायालय में इसे चुनौती दी गई। अदालत ने इस पर स्टेटस को लगा रखा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:छत्रपति रामचंद्र हत्याकांड में आरोपी से जिरह