फोटो गैलरी

Hindi Newsस्कूल की जमीन पर कब्जे से नाराज

स्कूल की जमीन पर कब्जे से नाराज

स्कूल की जमीन पर कब्जा किये जाने से नाराज गांव धड़ौली के लोगों ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार सुबह पूर्व सरपंच के नेतृत्व में स्कूल पर ताला जड़ दिया। इस दौरान छात्र और अध्यापक स्कूल में...

स्कूल की जमीन पर कब्जे से नाराज
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Dec 2009 11:11 PM
ऐप पर पढ़ें

स्कूल की जमीन पर कब्जा किये जाने से नाराज गांव धड़ौली के लोगों ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय में मंगलवार सुबह पूर्व सरपंच के नेतृत्व में स्कूल पर ताला जड़ दिया। इस दौरान छात्र और अध्यापक स्कूल में मौजूद थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि कुछ लोग स्कूल की जमीन पर गोबर पाथ कर उस पर कब्जा करना चाह रहे हैं।

स्कूल पर ताला जड़े जाने की सूचना मिलते ही नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह तथा पिल्लूखेड़ा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों को मामले में उचित कार्रवाई का आश्वासन देकर स्कूल पर लगा ताला खुलवाया। स्कूल पर लगभग डेढ़ घंटे ताला लगे रहने के कारण न तो स्कूल का स्टाफ बाहर निकल सका और न ही कोई छात्र बाहर आ सका।

ग्रामीणों ने बताया कि स्कूल का मुख्य दरवाजा हर समय खुला रहता है। जिसके चलते गांव के ही कुछ लोग स्कूल के मैदान की जमीन पर कब्जा करने की नीयत से वहां गोबर पाथ देते हैं। ये लोग गोबर के उपलों की देखरेख के लिए प्रतिदिन स्कूल में आते जाते रहते हैं और वहीं बैठकर धूप सेकते हैं।

उन्होंने बताया कि सर्दी का मौसम होने के कारण अध्यापकों द्वारा छात्रों की कक्षाएं स्कूल प्रांगण में लगा दी जाती हैं। लेकिन इन लोगों के आवागमन से छात्रों की पढ़ाई बाधित होती है।

उन्होंने आरोप लगाया कि ये लोग जानबूझकर स्कूल प्रांगण की जमीन पर गोबर पाथते हैं ताकि वहां पर वे आसानी से कब्जा कर सकें।

नायब तहसीलदार महेंद्र सिंह ने कहा कि ग्रामीण स्कूल पर अवैध कब्जा किये जाने की उनसे लिखित शिकायत कर सकते हैं। शिकायत मिलते ही उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी और दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें