class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बोर्ड परीक्षा: यूपी से फिसड्डी उत्तराखंड

सामान्य प्रशासन के स्तर पर देरी के चलते उत्तराखंड बोर्ड यूपी के मुकाबले फिर फिसड्डी साबित हुआ। यूपी ने बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा कर दी है लेकिन उत्तराखंड को अभी एक माह का समय और लग सकता है। प्रदेश का बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जनवरी में घोषित होने की संभावना है।

उत्तराखंड ने इस वर्ष सीबीएसई के साथ-साथ परीक्षा कराने का निर्णय लिया है। सीबीएसई की परीक्षा दो मार्च से संभावित है। यूपी ने भी चार मार्च से परीक्षा घोषित की है। लेकिन, उत्तराखंड अभी तक परीक्षा कार्यक्रम घोषित नहीं कर सका। 

बताया गया है कि उत्तराखंड को परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा में अभी कम से कम एक माह लग सकता है। परीक्षा कार्यक्रम घोषित न होने के पीछे मुख्य वजह यह है कि अभी तक सामान्य प्रशासन विभाग ने नए वर्ष के लिए छुट्टियों के बारे में आदेश जारी नहीं किया है।

जब तक सार्वजनिक और राजपतित्र अवकाशों के बारे में फैसला नहीं होगा, तब तक बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम की घोषणा संभव नहीं होगी। उत्तराखंड बोर्ड के सचिव दामोदर पंत का कहना है कि बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम जनवरी में घेषित किया जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि हाईस्कूल व इंटर की परीक्षा मार्च के पहले सप्ताह में शुरू होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बोर्ड परीक्षा: यूपी से फिसड्डी उत्तराखंड