DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आनंद की नजरें टोपोलोव के खिलाफ विश्व चैम्पियनशिप पर

आनंद की नजरें टोपोलोव के खिलाफ विश्व चैम्पियनशिप पर

ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आंनद इस बात से चिंतित नहीं है कि अगले साल अप्रैल-मई में व्लादिमीर टोपालोव के खिलाफ होने वाली विश्व चैम्पियनशिप का आयोजन विपक्षी खिलाड़ी की सरजमीं पर होगा और भारत के इस शीर्ष स्टार ने कहा कि उनका ध्यान सिर्फ अपने खेल पर केंद्रित है।

उन्होंने राष्ट्रीय महिला शतरंज चैम्पियनशिप के दौरान पत्रकारों से कहा कि मैं विश्व चैम्पियनशिप पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं क्योंकि यह मेरे लिए महत्वपूर्ण चुनौती है। एक बार आयोजन स्थल का फैसला हो जाए तो ध्यान सिर्फ शतरंज बोर्ड पर ही रहता है।

आनंद ने हालांकि टोपालोव के खिलाफ अपनाई जाने वाली रणनीति का खुलासा करने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि वह जनवरी में कोरस शतरंज चैम्पियनशिप में खेलने पर ध्यान लगाए हैं। रूस में विश्व कप चल रहा है, इसके बारे में उन्होंने कहा कि भारतीय खिलाड़ी हालांकि थोड़े दुर्भाग्यशाली रहे और दूसरे राउंड से आगे नहीं बढ़ सके।

आनंद ने युवा खिलाड़ियों की भी प्रशंसा की, जिन्होंने देश का नाम इस खेल में ऊंचा कराया। आनंद ने सौम्या स्वामीनाथन और एस एस पी सेतुरमन का जिक्र किया। सौम्या ने विश्व जूनियर लड़कियों की चैम्पियनशिप जीती थी जबकि सेतुरमन मौजूदा विश्व अंडर 16 चैम्पियन है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आनंद की नजरें टोपोलोव के खिलाफ विश्व चैम्पियनशिप पर