DA Image
20 सितम्बर, 2020|10:07|IST

अगली स्टोरी

कोड़ा ने चुनाव में बांटी थीं 500 बाइक

दस साल में मजदूर से विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री और सांसद तक का सफर तय करने वाले मधु कोड़ा ने लोकसभा चुनाव जीतने के लिए 500 हीरो होंडा मोटरसाइकिलें बांट दी। इस पर दो करोड़ रुपए खर्च किए गए। तमाम बाइक जमशेदपुर के बिष्टुपुर स्थित यूनियन मोटर्स से खरीदी गईं। आयकर विभाग की अनुसंधान इकाई ने रविवार को हीरो होंडा एजेंसी के मालिक से इस बाबत पूछताछ की।

दस्तावेज बताते हैं कि अप्रैल 2009 के शुरुआती दिनों में कोड़ा के सहयोगियों ने 500 हीरो होंडा खरीदीं। सूबे में दो चरणों में लोकसभा का चुनाव हुआ था। पहला 16 अप्रैल को और दूसरा 23 को। कोड़ा पश्चिमी सिंहभूम लोकसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी थे। यहां प्रथम चरण में वोट डाले गए। इससे ठीक पहले कोड़ा ग्रुप ने 500 बाइक खरीदीं। चुनाव के वक्त ही इलाके में चर्चा थी कि वोट मैनेज करने के लिए कोड़ा ने कार्यकर्ताओं के बीच हीरो होंडा बांटी है।

रातों-रात कोड़ा समर्थक नई मोटरसाइकिल पर घूमते नजर आने लगे। लेकिन किसी के पास पुख्ता साक्ष्य नहीं थे। आयकर की छापामारी में बाइक एजेंसी को किए गए भुगतान के दस्तावेज मिले। इसके आधार पर जांच आगे बढ़ाई गई, तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। अब आयकर विभाग पता लगा रहा है कि इसका भुगतान किस बैंक खाते से किया गया। बैंक में उक्त राशि कहां से आई।  

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:कोड़ा ने चुनाव में बांटी थीं 500 बाइक