DA Image
30 सितम्बर, 2020|11:49|IST

अगली स्टोरी

पीआपी से पहले दून पहुंचे 25 संदिग्ध !

इंडियन मिलेट्री एकेडमी (आईएमए) की पीओपी से ऐन पहले करीब दो दजर्न संदिग्ध युवक देहरादून में पहुंचे हैं। युवकों के पास दून का मानचित्र भी है और इनके कुछ साथी हरिद्वार में भी मौजूद हैं। युवकों के संदिग्ध बांग्लादेशी होने की आशंका जताई गई है। इस सूचना से हरिद्वार, देहरादून में आइएमए समेत अन्य संवदेनशील स्थानों पर पुलिस सतर्क दृष्टि रखे हुए है। 

खुफिया विभाग को मिली सूचना के मुताबिक, 4 दिसंबर को करीब 25 युवक पश्चिम बंगाल से उपासना एक्सप्रेस में सवार हुए। उनकी गतिविधियां पूरी तरह से संदिग्ध लग रही थीं। इन युवकों के पास देहरादून, हरिद्वार और उसके आसपास के मानचित्र भी थे।

युवकों के बीच हो रही बातचीत की थोड़ा बहुत जानकारी भी खुफिया एजेंसियों को पता चली है। मालूम हुआ है कि युवक बार-बार देहरादून स्थित आईएमए के बारे में वार्ता कर रहे थे। बाद में उनके कुछ साथी हरिद्वार के ज्वालापुर में कहीं ठहरे हुए हैं। बाकी युवक देहरादून रेलवे स्टेशन पर उतरे हैं। इसकी जानकारी 5 दिसंबर को देहरादून के पुलिस कंट्रोल रूम को यह जानकारी मिल गई थी।

दून के एसएसपी अभिनव कुमार ने हरिद्वार जिला पुलिस और मेला कुंभ के अधिकारियों को भी इस संबंध में पत्र लिखा है। साथ ही जिला पुलिस, स्थानीय अभिसूचना इकाई (एलआईयू) और स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी) को भी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

पुलिस और खुफिया विभाग हरिद्वार व देहरादून रेलवे स्टेशन से होने वाले रिजर्वेशन पर भी नजर रख रही है। संदिग्ध लगने पर ऐसे यात्रियों का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। 12 दिसंबर को दून में आईएमए की पासिंग आउट परेड (पीओपी) और हरिद्वार में कुंभ के मद्देनजर पुलिस इसे लेकर चिंतित है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:पीआपी से पहले दून पहुंचे 25 संदिग्ध !