अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निरीक्षण के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति

माध्यमिक स्कूलों में मिल रही शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए शासन ने निरीक्षण करने के आदेश दिए थे। लेकिन विभागीय अफसर के नदारद रहने से निरीक्षण अभियान पर ही प्रश्न चिह्न् लग गया है। शासन की डेडलाइन खत्म होने को है, लेकिन अभी तक कई स्कूलों में निरीक्षण नहीं हो सका है।


विभागीय अफसरों को स्कूल में पढ़ाई की स्थिति, शिक्षकों की डायरी, स्कूल रिकार्ड के जांच का जिम्मा सौंपा गया था। मगर विभागीय अफसरों के न रहने से निरीक्षण अभियान खानापूर्ति में तब्दील हो गया है। गौरतलब है कि माध्यमिक स्कूलों में पढ़ाई की स्थिति व स्कूल भवन की दयनीय दशा पर नाराजगी व्यक्त करते हुए शासन ने शिक्षा विभाग को 20 स्कूलों में पैनल इंस्पेक्शन करने के निर्देश दिए थे। साथ ही निरीक्षण में स्कूलों में पढ़ाई की दशा, शिक्षकों की डायरी, पुस्तकालय व प्रयोगशालाओं की जांच करने को कहा गया था। शासन की ओर से डीआईओएस कार्यालय को 7 सिमम्बर से 16 दिसम्बर तक स्कूलों के इंस्पेक्शन के आदेश मिले थे।


शासन की समय सीमा खत्म होने के करीब है , लेकिन अभी भी करीब आधा दजर्न स्कूलों में निरीक्षण नहीं हो सका है। वहीं निरीक्षण के दौरान अनियमितता मिलने पर भी विभागीय अफसरों द्वारा स्कूल व शिक्षकों को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया है। जबकि शिक्षा निदेशक, माध्यमिक शिक्षा की ओर से विभागीय कार्यालय को खामियां मिलने पर सख्त कार्रवाई के आदेश दिए गए थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:निरीक्षण के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
न्यूलैन्ड्स, केपटाउन
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST