class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएड में दाखिला के लिए काउंसलिंग का डेट बढ़ी

शैक्षणिक सत्र 2008 के  चौथे दौर की काउंसलिंग एक सप्ताह और आगे बढ़ा दी गई है। जनपद के बीएड कालेजों में बाकी 30 फीसदी सीटें भरने के लिए तय कार्यक्रम के अनुसार सोमवार से काउंसलिंग होनी थी। काउंसलिंग का डेट आगे बढ़ने से मौके पर पहुंचे छात्रों को निराश होकर वापस लौटना पड़ा।


पूरे प्रदेश में अंतिम दौर की काउंसलिंग दो सेंटरों आगरा व वाराणसी में होनी थी। मेरठ मंडल के छात्रों का जमावड़ा काउसलिंग के लिए सोमवार की सुबह आगरा लगा था। काउंसलिंग का डेट स्थगित होने की सूचना बीएड कालेजों को यूनिवर्सिटी से सुबह मिली।


तीसरे दौर की काउंसलिंग होने के बावजूद बीएड कालेजों की 30 फीसदी फीसदी सीटें अभी भी भरी है। इस कारण कई के शिक्षक बनने सपने पूरे नहीं हो पा रहे हं। इसके लिए कालेज प्रबंधन यूनिवर्सिटी प्रशासन को दोषी मानते हैं।
मंगलमय इंस्टीटय़ूट के डायरेक्टर गोपाल ठाकुर ने बताया कि उनके अनुसार संभवत: काउंसलिंग का यह अंतिम दौर होगा। क्योंकि काउंसलिंग के तीनों दौर के बावजूद 30 फीसदी सीटें अभी खाली रह गई। ग्रेटर नोएडा के एस्टर,स्काईलाइन,रामईश इंटरनेशनल,ग्लोबल,जनहित व मंगलमय इंस्टीटय़ूट सहित सभी 13 बीएड कालेजों की 70 फीसदी सीटों पर दाखिला हो चुका है,और क्लासें भी चल रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बीएड में दाखिला के लिए काउंसलिंग का डेट बढ़ी