DA Image
2 जून, 2020|8:27|IST

अगली स्टोरी

षड़यंत्र करके गिराई गई बाबरी मस्जिदः केन्द्र

षड़यंत्र करके गिराई गई बाबरी मस्जिदः केन्द्र

सरकार ने मंगलवार को कहा कि भाजपा सहित संघ परिवार ने बाबरी मस्जिद का एक षड़यंत्र के तहत नृशंस विध्वंस किया और इसकी जवाबदेही से लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जैसे भगवा पार्टी के वरिष्ठ नेता बच नहीं सकते।

लोकसभा में बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले की जांच करने वाले लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट पर दो दिवसीय विशेष चर्चा का मंगलवार को जवाब देते हुए गृह मंत्री पी चिदम्बरम ने बाबरी मस्जिद गिराने में पीवी नरसिम्ह राव के नेतृत्व वाली तत्कालीन केन्द्र सरकार को क्लीन चिट देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के तब के मुख्यमंत्री कल्याण सिंह ने बाबरी मस्जिद की सुरक्षा के बारे में उच्चतम न्यायालय, उच्च न्यायालय और केन्द्र सरकार से झूठे वादे किए।

आसन के सामने एकत्र भाजपा सदस्यों की लगातार और भारी नारेबाजी के बीच चिदम्बरम ने कहा कि इस बात के स्पष्ट सबूत हैं कि भाजपा सहित संघ परिवार ने एक षड़यंत्र के तहत बाबरी मस्जिद को गिराया लेकिन खेद की बात यह है कि इसके लिए उसके नेताओं में किसी प्रकार की कोई शर्मिन्दगी नहीं है।

चिदम्बरम के भाषण के बीच नारेबाजी कर रहे भाजपा सदस्यों की ओर से दो बार गृह मंत्री की ओर कागज के गोले भी फेंके गए। गृह मंत्री ने कहा कि भारत में इन दिनों दो विचार हैं जिनमें से एक का प्रतिनिधित्व भाजपा और संघ परिवार तथा दूसरे की अगुआई कांग्रेस और धर्मनिरपेक्ष ताकतें करती हैं। उन्होंने कहा कि 2004 और उसके बाद 2009 के चुनाव में देश की जनता ने समाज को बांटने वाले संघ परिवार के विचार को अस्वीकार करके समावेशी भारत के कांग्रेस के विचार को अंगीकार किया है।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:षड़यंत्र करके गिराई गई बाबरी मस्जिदः केन्द्र