class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बगदाद में सीरियल ब्लास्ट, 127 मरे

बगदाद में सीरियल ब्लास्ट, 127 मरे

बगदाद में मंगलवार को हुए पांच शक्तिशाली कार बम विस्फोटों में लगभग 127 लोग मारे गए। कारों में हुए इन विस्फोटों में मारे जाने वाले लोगों में अधिकतर छात्र हैं। हमलों में लगभग 182 लोगों के घायल होने की खबर है।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि दो कार बम विस्फोट श्रम और गृह मंत्रालय के कार्यालयों के पास हुए, जबकि डोरा में एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस चौकी से कार को टकरा दिया। उन्होंने बताया कि पहला विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 10.25 पर हुआ, जिसके कुछ ही क्षणों बाद दूसरा और एक मिनट बाद तीसरा विस्फोट हुआ। हालांकि अब तक किसी आतंकवादी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन जिस समय यह विस्फोट हुए, वह समय आमतौर पर अल कायदा के आतंकवादियों का पसंदीदा समय है।
   
विस्फोटों के तुरंत बाद गोलीबारी और आपातकालीन वाहनों के सायरनों की आवाजें सुनाई देने लगीं। इसके साथ ही हेलीकाप्टरों को आसमान से नजर रखने के लिए उड़ाया गया और सड़कों को घेर लिया गया। अधिकारी ने बताया कि डोरा में मारे गए 12 लोगों में से अधिकातर एक नजदीकी कॉलेज के छात्र हैं। मृतकों में चौकी में कार्यरत तीन पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।

बगदाद सरकार और अमेरिकी सेना ने फरवरी में होने वाले चुनावों के पूर्व हमलों के संबंध में चेतावनी जारी की थी। संयुक्त राष्ट्र ने सोमवार को इराक से आग्रह किया था कि वह जल्द से जल्द मतदान की तारीख की घोषणा करे। देश में चुनावों में पहले से ही दो महीने की देरी हो चुकी है।

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बगदाद में सीरियल ब्लास्ट, 127 मरे