अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

महंगाई को रोकने के लिए प्रयास जारीः राहुल गांधी

कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने कहा है कि राज्यों में अनाज और खाद्य पदार्थो की जमाखोरी भी बढ़ती महँगाई का बड़ा कारण है। महँगाई के मुद्दे पर वह लगातार प्रधानमंत्री से बातचीत कर रहे हैं। पूरी कोशिश की जा रही है कि इस पर काबू पाया जाए और अनाज सस्ते हों।

यूपी के दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को यहाँ होटल ताज में प्रेस कान्फ्रेंस के दौरान उन्होंने कहा कि उनकी रुचि यूपी के चुनाव से जुड़े मिशन 2012 में नहीं बल्कि युवाओं को राजनीति में सक्रिय करके यूपी के भविष्य को बेहतर बनाने की है।

लिब्रहान आयोग की की रिपोर्ट पर संसद में चल रही बहस में हिस्सा न लेने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस मामले पर बोलने के लिए काफी वरिष्ठ लोग लोकसभा में मौजूद हैं। श्री गांधी ने कहा कि वह भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी की इज्जत करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा कि प्रदेश में जिस तरह की राजनीति का दौर चल रहा है, उसमें बदलाव लाकर नई तरह की राजनीति शुरु करने की जरूरत है। देश का युवा वर्ग सक्रिय राजनीति में आना चाहता है, पर दरवाजे बंद हैं. हमने दरवाजे खोल दिए हैं . बाद में तोड़ देंगे। हमारा फोकस बसपा या सपा पर नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश में युवकों को राजनीति से जोड़ने और राजनीतिक सोच बदलने पर है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि उनकी रुचि यूपी के अगले चुनाव से जुड़े मिशन 2012 में नहीं है, बल्कि वह देश के युवाओं को सक्रिय राजनीति में लाकर राजनीतिक सोच में बदलाव और उप्र के भविष्य को बेहतर बनाना चाहते हैं। बसपा के राज में उत्तर प्रदेश का भविष्य कैसा देखते हैं? इस पर उन्होंने कहा कि बसपा को यूपी की जनता ने सरकार चलाने के लिए चुना है। उसकी अपनी सोच है। कांग्रेस की अपनी। दोनों सोच में फर्क है। यूपी का भविष्य कैसा है यह मुख्यमंत्री मायावती से पूछा जाना चाहिए।

लिब्रहान आयोग द्वारा बाबरी मस्जिद विध्वंस के लिए दोषी बताए गए 68 लोगों की सूची में अटल विहारी वाजपेयी का नाम आने के संबंध में पूछे गए एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि वे एक वरिष्ठ नेता हैं और मै उनका सम्मान करता हूं पर उनके नाम का उल्लेख करके लिब्रहान आयोग ने ठीक किया है या गलत, इस संबंध में कुछ नहीं कह सकता क्योंकि मैं न्यायाधीश नहीं हूं।

श्री वाजपेयी के अनुभव के सामने मैं कुछ नहीं हूं। हमारी परम्परा बड़ों का सम्मान करने की है और इस दृष्टि से मैं उनका पूरा सम्मान करता हूं। राहुल से पूछा गया कि उनके साथ हमेशा जितिन प्रसाद या सचिन पायलट जैसे सियासी खानदान के लोग ही क्यों नजर आते हैं.इस पर उन्होंने कहा कि यह मीडिया की दृष्टि है जिसे हमारे यूथ कांग्रेस के अशोक तँवर या मीनाक्षी नटराजन जैसे लोग नजर नहीं आते जो आम लोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था में आप किसी के प्रतिनिधित्व को यह कहकर खारिज तो नहीं कर सकते कि उसके परिवार के लोग राजनीति में थे तो वह नहीं आ सकता।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:महंगाई को रोकने के लिए प्रयास जारीः राहुल गांधी
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड
vs
ऑस्ट्रेलिया
ईडन पार्क, ऑकलैंड
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST