अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, छात्रों की दूर हुई आशंका

कालेज में फस्र्ट सेमेस्टर की परीक्षा को लेकर जारी उहापोह मंगलवार खत्म हो गई। पेपर देने के बाद छात्रों के चेहरे पर आशंका के बादल छंट गए। पहले दिन बीएससी फस्र्ट ईयर की परीक्षा हुई।


हरियाणा के कॉलेजों में अंडर ग्रेजुएट लेवल पर सेमेस्टर सिस्टम लगने के बाद पहली बार परीक्षा हो रही है। इसे लेकर लेक्चरर और छात्र आशंकित थे। परीक्ष शुरू हो गई। पहला पेपर आसान पाकर छात्रों के चेहरे खिल गए। प्रोफेशनल कोर्सेज के साथ बीएससी और बीकॉम में सेमेस्टर सिस्टम के तहत पढ़ाई हो रही है। बुधवार से बीकॉम की परीक्षा शुरू हो गई। समय पर पुस्तक न मिलने और सेशन शुरू होते ही लेक्चरर के हड़ताल पर चले जाने के कारण छात्रों को परीक्षा की चिंता सताने लगी थी। परीक्षा की तैयारी प्रभावित हो रही थी। बहरहाल, बीएससी के साथ एमए की परीक्षा ली जा रही है। इसके साथ इंटरनल परीक्षा कॉलेजों में आयोजित की गई है। बीए के छात्र क्लास टेस्ट दे रहे हैं। बीएससी के फस्र्ट ईयर के छात्र सुनील ने बताया कि पेपर आसान था। पहले इसे लेकर काफी तनाव था। जो पेपर देखने के बाद दूर हो गया। फस्र्ट सेमेस्टर के सिलेबस के बामुश्किल दो माह मिला। ऐसे में परीक्षा बेहतर न होने की चिंता खाए जा रही है। पहला दिन ठीक रहा है। बीसीए, बीबीए की परीक्षा 11 दिसम्बर से होगी। बीटेक की परीक्षा 19 दिसम्बर से निर्धारित की गई है।

इंदू दहिया प्रिंसिपल नेहरू कॉलेज:
बीएससी की परीक्षा पहली बार सेमेस्टर सिस्टम के तहत शुरू हो गई है। पहला दिन होने से थोड़ी परेशानी से जूझना पड़ा। इग्नू, एमडीयू के साथ क्लास टेस्ट होने से कॉलेज प्रबंधन का काम बढ़ गया है।

11 दिसम्बर से प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा:
प्रोफेशनल कोर्सज की डेटशीट नहीं आने से छात्र परेशान दिखे। 11 दिसम्बर से बीबीए, बीसीए की परीक्षा शुरू हो रही है। 19 दिसम्बर से बीटेक की परीक्षा होगी। बीबीए के साथ एमबीए की परीक्षा एमडीयू आयोजित करेगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सेमेस्टर की परीक्षा शुरू, छात्रों की दूर हुई आशंका
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
पहला एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
इंग्लैंड284/8(50.0)
vs
न्यूजीलैंड287/7(49.2)
न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड को 3 विकटों से हराया
Sun, 25 Feb 2018 06:30 AM IST
दूसरा एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
न्यूजीलैंड
vs
इंग्लैंड
बे ओवल, माउंट मैंगनुई
Wed, 28 Feb 2018 06:30 AM IST