DA Image
27 सितम्बर, 2020|8:43|IST

अगली स्टोरी

बिना सहारा लिए आगे बढ़ें युवक कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी

महात्मा गांधी और डा़ बीआर अम्बेडकर को जब देश को दिशा देने और सबको एक साथ लेकर चलने के लिए किसी सहारे की जरूरत नहीं थी तो युवा वर्ग आज राजनीति और देश की सेवा करने के लिये किसी सहारे का या बड़े नेता का सहारा लेने की बात क्यों सोचता है।

यह बात मंगलवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने यहां कही। उन्होंने कहा कि आप युवा हो और आपमें इतनी ताकत है कि आप अपना रास्ता खुद बना सकते हो। कानपुर में मंगलवार को मजदूरों, बेरोजगारों, युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं और युवा उद्यमियों से मिलने के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें राजनीति में आगे आने और अपना रास्ता खुद बनाने की सलाह दी।

नानाराव पार्क में कानपुर और उसके आसपास के जिलों के युवक कांग्रेस के 18 से 35 साल के युवा कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी मंगलवार शाम मिले और उनके सवाल-जवाब सुने।

एक कार्यकर्ता ने जब उनसे पूछा कि राजनीति में आगे बढ़ने के लिए किसी बड़े नेता के सहारे की जरूरत होती है इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि जब देश को आजाद कराने के लिये महात्मा गांधी ने लड़ाई लड़ी थी तो क्या उन्हें किसी बड़े नेता की जरूरत पड़ी थी या जब बीआर अंबेडकर ने आंदोलन चलाया था तो उन्हें किसी सहारे की जरूरत पड़ी थी।

देश और लोगों की सेवा करने के लिए किसी के सहारे की जरूरत नहीं होती है। आप काम करते रहिए और आगे बढ़ते रहिए लोग आप से अपने आप जुड़ते चले जाएंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:बिना सहारा लिए आगे बढ़ें युवक कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी