अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना सहारा लिए आगे बढ़ें युवक कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी

महात्मा गांधी और डा़ बीआर अम्बेडकर को जब देश को दिशा देने और सबको एक साथ लेकर चलने के लिए किसी सहारे की जरूरत नहीं थी तो युवा वर्ग आज राजनीति और देश की सेवा करने के लिये किसी सहारे का या बड़े नेता का सहारा लेने की बात क्यों सोचता है।

यह बात मंगलवार को कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने यहां कही। उन्होंने कहा कि आप युवा हो और आपमें इतनी ताकत है कि आप अपना रास्ता खुद बना सकते हो। कानपुर में मंगलवार को मजदूरों, बेरोजगारों, युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं और युवा उद्यमियों से मिलने के दौरान राहुल गांधी ने उन्हें राजनीति में आगे आने और अपना रास्ता खुद बनाने की सलाह दी।

नानाराव पार्क में कानपुर और उसके आसपास के जिलों के युवक कांग्रेस के 18 से 35 साल के युवा कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी मंगलवार शाम मिले और उनके सवाल-जवाब सुने।

एक कार्यकर्ता ने जब उनसे पूछा कि राजनीति में आगे बढ़ने के लिए किसी बड़े नेता के सहारे की जरूरत होती है इस पर राहुल गांधी ने जवाब दिया कि जब देश को आजाद कराने के लिये महात्मा गांधी ने लड़ाई लड़ी थी तो क्या उन्हें किसी बड़े नेता की जरूरत पड़ी थी या जब बीआर अंबेडकर ने आंदोलन चलाया था तो उन्हें किसी सहारे की जरूरत पड़ी थी।

देश और लोगों की सेवा करने के लिए किसी के सहारे की जरूरत नहीं होती है। आप काम करते रहिए और आगे बढ़ते रहिए लोग आप से अपने आप जुड़ते चले जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:बिना सहारा लिए आगे बढ़ें युवक कांग्रेस कार्यकर्ता: राहुल गांधी
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
न्यूलैन्ड्स, केपटाउन
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST