अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगेः धोनी

सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगेः धोनी

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के अनुसार उनके बल्लेबाजों की तुलना में गेंदबाजों को टेस्ट मैचों से एकदम टवंटी 20 मैच में खेलने में अधिक दिक्कत आ सकती है।

धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ बुधवार को होने वाले पहले टवंटी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि यह (टेस्ट के तुरंत बाद टी 20 खेलना) मुश्किल होता है लेकिन आपने देखा होगा कि अंतिम टेस्ट मैच में हमने पांच रन प्रति ओवर की दर से रन बनाए थे। मुझे नहीं लगता कि हमारे कुछ बल्लेबाजों विशेषकर वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के लिए यह बहुत मुश्किल होगा। उन्होंने कहा कि वह इसी तरह से बल्लेबाजी करते हैं। आप यह कह सकते हो कि उन्हें टवंटी 20 में अधिक आक्रामक होना होगा।

धोनी ने कहा कि गेंदबाजों को भले ही केवल चार ओवर करने होंगे लेकिन उन्हें टवंटी 20 प्रारूप से तालमेल बिठाने में बहुत कड़ी मेहनत करनी होती है क्योंकि बल्लेबाज विशेषकर भारतीय पिचों पर पहली गेंद से ही हावी हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि हम भारत में खेल रहे हैं इसलिए यह गेंदबाजों के लिए थोड़ा भिन्न होगा क्योंकि वे पहली गेंद से उन पर हावी हो जाएंगे। उन्हें केवल चार ओवर करने होते हैं लेकिन इसके लिए बहुत प्रयास करना होता है।

धोनी ने कहा कि टीम दोनों टवंटी 20 मैच में जीत की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा कि हम अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे। यह अलग तरह का प्रारूप है। हमें हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करना होगा। हम दोनों टवंटी 20 मैच जीतने की कोशिश करेंगे। दूसरा मैच मोहाली में 12 दिसंबर से खेला जाएगा।

धोनी ने आशा जताई कि इस नए मैदान पर भारत की जीत का शत-प्रतिशत रिकार्ड बरकरार रहेगा। भारत ने पिछले साल यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच जीता और फिर दो महीने पहले इसी प्रतिद्वंद्वी को वनडे सीरीज में हराया था। उन्होंने कहा कि आशा है कि नागपुर में हमारा स्ट्राइक रेट शत प्रतिशत रहेगा। यह नागपुर और भारत के लिए अच्छा होगा।

धोनी को लगता है कि विकेट स्ट्रोक खेलने के लिए अनुकूल दिखता है। उन्होंने कहा कि विकेट अच्छा दिख रहा है। यह मैच देर शाम को शुरू होगा और ओस भी अपनी भूमिका निभा सकती है लेकिन जब तक ओस पड़ेगी खेल खत्म हो जाएगा। यह बड़ा कारक नहीं होगा। उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर यह बल्लेबाजी के लिए अच्छा है लेकिन टवंटी 20 में भविष्यवाणी करना मुश्किल होता है। अचानक आप आक्रामक दिखोगे लेकिन ढीले शाट खेलने से थोड़े अंतराल में कुछ विकेट भी गंवा सकते हो और ऐसे में बड़ा स्कोर नहीं बन पाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगेः धोनी