class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया से रोसैया करेंगे तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा

सोनिया से रोसैया करेंगे तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री क़े रोसैया तेलंगाना मुद्दे को सुलझाने के लिए कांग्रेस पर बने हुए दबाव के बीच बुधवार को नई दिल्ली पहुचेंगे।

रिकॉर्ड के लिए मुख्यमंत्री ने कहा है कि उनका दिल्ली दौरा प्राथमिक तौर पर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर बधाई देने के लिहाज से है लेकिन पार्टी सूत्रों ने कहा कि रोसैया इस मौके पर सोनिया के साथ तेलंगाना मुद्दे पर बातचीत करेंगे। 

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष क़े चंद्रशेखर राव ने अलग तेलंगाना राज्य की मांग के साथ पिछले दस दिन से अनशन कर रखी है और उनकी हालत दिन ब दिन बिगड़ रही है। इसके चलते कांग्रेस पर तत्काल तेलंगाना मुद्दे को सुलझाने का दबाव बढ़ रहा है। कांग्रेस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है कि उसने अलग राज्य की मांग पर अभी तक अपना रुख नहीं व्यक्त किया है, जबकि राज्य के अन्य सभी दल इस विवादास्पद मुद्दे पर अपनी स्थिति स्पष्ट कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री द्वारा पार्टी हाईकमान के निर्देश पर सोमवार को बुलाई गई सर्वदलीय बैठक बेनतीजा संपन्न हो गई। जब मुख्यमंत्री से तेलंगाना राज्य के निर्माण के लिए राज्य विधानसभा में किसी तरह के प्रस्ताव की संभावना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे केवल पार्टी हाई कमान के निर्देशों पर काम करेंगे। पार्टी सूत्रों ने कहा कि रोसैया राज्य में चंद्रशेखर राव के अनशन और छात्रों के हिंसक आंदोलन के बाद तेलंगाना क्षेत्र में बनी स्थिति से सोनिया गांधी को अवगत कराएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया से रोसैया करेंगे तेलंगाना मुद्दे पर चर्चा