class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चुनाव में रुपए खर्च करना गैरकानूनी नहीः जभासपा

अरबों रुपए के महाघोटाले के आरोप में गिरफ्तार झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा समर्थित जय भारत समानता पार्टी (जभासना) ने कहा है कि चुनाव में रुपए खर्च करना गैरकानूनी नहीं है। पार्टी ने यह बात एक प्रत्याशी के समर्थकों की बैठक के दौरान हुई छापेमारी में कथित तौर पर वोटरों को बांटने के लिए रखी गई लगभग चार लाख रुपए की नकदी बरामद होने के बाद कही।

झारखंड विधानसभा चुनाव में कोड़ा की पत्नी गीता कोड़ा समेत कुल नौ प्रत्याशी उतारने वाली इस पार्टी के चुनाव प्रभारी विनोद श्रीवास्तव ने कहा कि सभी पार्टियां चुनाव के लिए रुपए खर्च करती हैं। हम भी कर रहे हैं। रुपए रखने में कुछ भी बुराई नहीं है, बशर्ते इसका हिसाब चुनाव आयोग को दिया जाए। चार लाख रुपए कोई बहुत बड़ी राशि नहीं है और न ही यह कोई बड़ा मुद्दा है। उन्होंने इससे इंकार किया कि उनकी पार्टी मतदाताओं को रुपए बांट रही है।

ज्ञातव्य है कि चक्रधरपुर सीट से पार्टी के प्रत्याशी अविनाश पुरती के समर्थकों द्वारा मतदाताओं को रुपए बांटने की शिकायत पर निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ अनिल कुमार ने पुलिस के साथ सोमवार को कोड़ा के गृह जिले पश्चिमी सिंहभूम स्थित चक्रधरपुर शहर में एक छात्रवास पर छापा मारकर अलग-अलग लिफाफों में रखे गए तीन लाख 89 हजार रुपए बरामद किए थे।

इस सिलसिले में पार्टी के एक कथित कार्यकर्ता को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस संबंध में पुलिस अधीक्षक ए.के. झा ने बताया इस मामले में विधिसम्मत कार्रवाई की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चुनाव में रुपए खर्च करना गैरकानूनी नहीः जभासपा