फोटो गैलरी

Hindi Newsसीएमओ ने स्वान फ्लू के मराजों का ब्यौरा मांगा

सीएमओ ने स्वान फ्लू के मराजों का ब्यौरा मांगा

स्वाइन फ्लू के मामले को लेकर प्रशासन ने सीएमओ से जबाव तलब किया है। इसके साथ ही विभिन्न अस्पतालों में भर्ती स्वाइन फ्लू के मरीजों की जानकारी भी मांगी है। कई मरीजों का आरोप था कि स्वाइन फ्लू की पुष्टि...

सीएमओ ने स्वान फ्लू के मराजों का ब्यौरा मांगा
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Dec 2009 05:43 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वाइन फ्लू के मामले को लेकर प्रशासन ने सीएमओ से जबाव तलब किया है। इसके साथ ही विभिन्न अस्पतालों में भर्ती स्वाइन फ्लू के मरीजों की जानकारी भी मांगी है। कई मरीजों का आरोप था कि स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने के बाद भी सीएमओ आफिस की ओर से ना तो कोई टीम विजीट करने आ रही है और ना ही संपर्क में आए लोगों को टैमी फ्लू दिया जा रहा है। एडीएम सुनील कुमार श्रीवास्तव ने सीएमओ से स्वाइन फ्लू के मरीजों की वास्तविक संख्या और इससे हुई मौत का आंकड़ा भी मांगा है।

जनपद में लगातर बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मामले के कारण प्रशासन सर्तक हो गया है। स्वास्थ्य विभाग के खिलाफ लगातार मिल रहे शिकायत के कारण एडीएम ने सीएमओ डा.ए.के.धवन से इसके  इलाज की व्यवस्था और रोकथाम के संबंध में जानकारी मांगी है। एडीएम श्रीवास्तव ने बताया कि सीएमओ को निर्देश दिया गया है कि अभी जितने भी स्वाइन फ्लू के मरीजों का इलाज चल रहा है,स्वास्थ्य विभाग की टीम जाकर उसका जायजा ले। साथ ही संपर्क में आए लोगों को हर हाल में स्वास्थ्य विभाग की ओर से टैमी फ्लू मुहैया कराई जाए। उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग के रजिस्टर में जनपद में स्वाइन फ्लू के 50 से ज्यादा मामले हो चुके हैं लेकिन सीएमओ इसे महज 34 बता रहे हैं। साथ ही स्वाइन फ्लू के कारण दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। स्वाइन फ्लू से गत सोमवार को स्वाइन फ्लू के कारण एक बच्चों की मौत भी हो चुकी है। पिछले माह हापुड़ में भी एक व्यापारी की स्वाइन फ्लू के कारण मौत हो चुकी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें