फोटो गैलरी

Hindi Newsहिस्ट्रीशीटरों के साथ बैठक से पुलिस उत्साहित

हिस्ट्रीशीटरों के साथ बैठक से पुलिस उत्साहित

देहात क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटरों के साथ बैठक सफल होने से पुलिस खासी उत्साहित है। बैठक में हिस्ट्रीशीटरों की बड़ी तादाद में मौजूदगी के बाद पुलिस इस अनूठे प्रयोग को अब शहरों में भी आजमाने में जुट गई...

हिस्ट्रीशीटरों के साथ बैठक से पुलिस उत्साहित
लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 08 Dec 2009 05:55 PM
ऐप पर पढ़ें

देहात क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटरों के साथ बैठक सफल होने से पुलिस खासी उत्साहित है। बैठक में हिस्ट्रीशीटरों की बड़ी तादाद में मौजूदगी के बाद पुलिस इस अनूठे प्रयोग को अब शहरों में भी आजमाने में जुट गई है। पुलिस अधिकारियों की मानें तो जल्द ही अन्य थानाक्षेत्रों में ऐसी बैठक कर अपराध से नाता तोड़ चुके हिस्ट्रीशीटरों को मुख्यधारा में लौटने का अवसर दिया जाएगा।


आमतौर पर पुलिस से खौफ खाने वाले हिस्ट्रीशीटर बेखौफ होकर एसपी देहात द्वारा सोमवार को थाना हाफिजपुर में की गई बैठक में मौजूद थे। खुले माहौल में पुलिस-हिस्ट्रीशीटरों के बीच बात हुई। पुलिस ने उन्हें अपराधियों से नाता तोड़कर समाज में एक अच्छे और जिम्मेदार नागरिक बनने की नसीहत दी थी जिसका हिट्रीशीटरों ने भी स्वागत करते हुए और यह मौका देने पर आभार जताया था।


एसपी देहात कैप्टन एमएम बेग ने बताया कि कोई भी जन्म से अपराधी नहीं होता, परिस्थितियां या जल्द अमीर बनने की लालसा उसे अपराध के रास्ते पर ले जाती है। लेकिन कई लोग ऐसे हैं जो पश्चाताप करना चाहते हैं लेकिन अवसर नहीं मिलता। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को सामाजिक जीवन देने व पुलिस का सहयोग करने का मौका दिया गया जो सफल रहा, जल्द ही ऐसी बैठकें मोदीनगर, हापुड़, मुरादनगर, गढ़ आदि क्षेत्रों में भी की जाएंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें