अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सोनिया ने स्थाई सरकार के लिए स्पष्ट जनादेश मांगा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने झारखंड के लोगों से स्थाई सरकार के लिए स्पष्ट जनादेश देने का आग्रह करते हुए कहा कि नौ साल पहले बने इस संसाधन संपन्न राज्य के लोगों के विकास और बेहतर जिंदगी की उम्मीदें स्थाई सरकार नहीं होने के कारण ही पूरी नहीं हो पाई है।

सोनिया ने विधानसभा चुनाव में घाटशिला विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बलमुचू के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा में कहा कि नौ साल पहले जब झारखंड का गठन किया गया था, तो लोगों को उम्मीद थी कि तेजी से विकास होगा और उनकी जिंदगी बेहतर बनेगी। लेकिन, राजनीतिक अस्थिरता के कारण जनता की उम्मीदें पूरी नहीं हो पाईं। इसलिए मेरा निवेदन है कि इस बार के चुनाव में राज्य से अस्थिरता को समाप्त करें और स्पष्ट जनादेश दें।

उन्होंने कहा कि आदिवासियों कमजोर वर्गों और महिलाओं के प्रति विशेष लगाव रखने वाली कांग्रेस की कोशिश थी कि खनिज बहुल झारखंड के गठन के बाद यहां के लोगों को समृद्धि तथा सुरक्षा मिलेगी पर दुख और अफसोस की बात है कि ऐसा नहीं हो सका। कांग्रेस गरीबों के हक की लड़ाई लड़ती रही है और आगे भी लड़ती रहेगी।

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय इंदिरा गांधी ने न केवल झारखंड जैसे खनिज बहुल राज्यों के लोगों के हित में खदानों का राष्ट्रीयकरण ही किया, बल्कि कारखानों में काम करने वाले लोगों के लिए नीति भी बनाई। लेकिन, दुख की बात है कि राज्य के कई कारखाने बंद कर दिए गए, जिससे लोगों को तकलीफ का समाना करना पड़ा। हम विश्वास दिलाते हैं कि इसे दूर करने के लिए अपना जी जान लगा देंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सोनिया ने स्थाई सरकार के लिए स्पष्ट जनादेश मांगा
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
पांचवां एक-दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच
अफगानिस्तान241/9(50.0)
vs
जिम्बाब्वे95/10(32.1)
अफगानिस्तान ने जिम्बाब्वे को 146 रनो से हराया
Mon, 19 Feb 2018 04:00 PM IST
फाइनल
न्यूजीलैंड
vs
ऑस्ट्रेलिया
ईडन पार्क, ऑकलैंड
Wed, 21 Feb 2018 11:30 AM IST