DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आस्ट्रेलिया ने बमुश्किल टेस्ट ड्रा कराया

आस्ट्रेलिया ने बमुश्किल टेस्ट ड्रा कराया

पहले टेस्ट में बड़े अंतर से जीत करने वाली आस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ मंगलवार को समाप्त हुए दूसरे टेस्ट मैच को बमुश्किल ड्रा करा पाई।

जीत के लिए 330 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम में मैच के अंतिम दिन जीत की कोई लालसा नहीं दिखाई। जीत के लिए जरूरी लगभग 4.5 रन प्रति ओवर से रन बनाने थे लेकिन आस्ट्रेलिया ने पहला विकेट गिरने के बाद जीत की उम्मीद छोड़ दी और ड्रा कराने के लिए बल्लेबाजी की। मैच की समाप्ति पर आस्ट्रेलिया 76 ओवरों में सिर्फ 2.78 रन प्रति ओवर की दर से पांच विकेट खोकर 212 रन बनाए। माइकल क्लार्क 61 तथा ब्रैड हैडिन 21 रन बनाकर नाबाद रहे।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान टीम ने पहले आठ ओवरों में चार रन प्रति ओवर से भी अधिक की गति से बल्लेबाजी की लेकिन साइमन काटिच के 21 रन बनाकर आउट होने के बाद रनगति अचानक धीमी हो गई। ऊपर से वेस्टइंडीज कप्तान क्रिस गेल ने पहली पारी में पांच विकेट लेने वाले सुलेमान बेन को आक्रमण पर लगा दिया जिसके सामने आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कभी सहज नहीं दिखे।

हालांकि बेन को कोई विकेट नहीं मिला लेकिन उन्होंने बल्लेबाजों पर जो दबाव बनाने का काम किया उसका फायदा ड्वेन ब्रावो सहित अन्य गेंदबाजों ने उठाया। ब्रेवो ने सर्वाधिक तीन विकेट लिए जबकि रवि रामपाल और डेरेन सैमी ने एक-एक विकेट लिया।

आस्ट्रेलिया की ओर से माइकल क्लार्क नाबाद 61 रन और शेन वाटसन को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिककर बल्लेबाजी नहीं कर सका। कप्तान रिकी पोंटिंग 20, माइक हसी 29 तथा मार्क्स नोर्थ सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने मैच के अंतिम दिन सोमवार के स्कोर आठ विकेट पर 284 रन से आगे खेलना शुरू किया। टीम के बाकी बचे दोनों विकेट सिर्फ 33 रन ही जोड़ सके। रामपाल 14 तथा केमर रोच 8 रन बनाकर आउट हुए। मैन ऑफ द मैच कप्तान गेल ने दिन की शुरुआत की और 165 रन बनाकर अंत तक आउट नहीं हुए। उन्होंने अपनी पारी में कुल सात घंटे और 21 मिनट बल्लेबाजी की। इस दौरान उन्होंने 16 चौके एवं एक छक्का लगाया। आस्ट्रेलिया की ओर से मिशेल जानसन ने सर्वाधिक पांच तथा डग बोलिंगर ने तीन विकेट लिए। वाटसन को एक विकेट मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आस्ट्रेलिया ने बमुश्किल टेस्ट ड्रा कराया