अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लिब्रहान व अटल पर राहुल गांधी ने साधी चुप्पी

लिब्रहान व अटल पर राहुल गांधी ने साधी चुप्पी

उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर गए कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने लिब्रहान रिपोर्ट तथा रिपोर्ट में आए भाजपा के वरिष्ठ नेता अटल बिहारी वाजपेयी पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी से इनकार कर दिया।

कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राहुल गांधी ने संसद में लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट पर चल रही चर्चा के दौरान उनके सदन और दिल्ली से बाहर रहने के बारे में कहा कि लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट पर संसद में चल रही बहस में हिस्सा लेने के लिए पार्टी में उनकी तुलना मे अनेक सक्षम व्यक्ति एवं नेता मौजूद हैं।

राहुल से यह पूछे जाने पर कि उनकी अनुपस्थिति में लिब्रहान आयोग की रिपोर्ट पर चल रही चर्चा पर इस संबंध में युवकों की सोच कैसे सामने आएगी, उन्होंने कहा कि मैं किसी स्थिति से भागता नहीं हूं, मगर प्रदेश में युवक कांग्रेस के पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों की व्यस्तता के कारण मुझे लोकसभा के सत्र में रहने के बावजूद यहां आना पड़ा। मगर पार्टी में मुझसे कहीं अधिक समर्थ और सक्षम सदस्य हैं, जो आयोग की रिपोर्ट पर अपनी राय रखेंगे।

उन्होंने कहा कि यदि अब नहीं आता तो उत्तर प्रदेश में युवक कांग्रेस के सदस्यता अभियान में और विलंब होता, इसलिए आना पड़ा, इसलिए भी कि अभी और राज्यों मे भी जाना है।


कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी ने लिब्रहान समिति की रिपोर्ट में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता अटल बिहारी वाजपेयी का नाम शामिल होने को लेकर किसी प्रकार की टिप्पणी से भी इनकार कर दिया। राहुल ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री रह चुके वाजपेयी एक बहुत वरिष्ठ राजनेता हैं और ऐसे व्यक्ति के लिए उनके मन में गहरा सम्मान है।

वाजपेयी के संबंध में किसी प्रकार के बयान से बचते हुए राहुल ने सोची-समझी रणनीति के तहत एक तरह से विवादों से दूर रहना उचित समझा। राहुल ने एक पत्रकार सम्मेलन में कहा, ''वाजपेयी जी बहुत वरिष्ठ राजनेता हैं और मेरे मन में उनके लिए गहरा सम्मान है। जहां तक लिब्रहान समिति की रिपोर्ट में उनका नाम शामिल होने की बात है तो मैं इस संबंध में कुछ नहीं कहना चाहता क्योंकि मैंने अभी तक इस रिपोर्ट को पढ़ा नहीं है।''

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लिब्रहान व अटल पर राहुल गांधी ने साधी चुप्पी