class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पाक को चेतावनी, करो कार्रवाई, नहीं तो इकतरफा कार्रवाई

पाक को चेतावनी, करो कार्रवाई, नहीं तो इकतरफा कार्रवाई

पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए अमेरिका ने कहा है कि अगर इस्लामाबाद अपनी धरती पर तालिबान और अन्य आतंकी शिविरों की गतिविधियों को खत्म करने के लिए कोई निर्णायक कार्रवाई नहीं करता, तो अमेरिका इकतरफा कार्रवाई करते हुए खुद अपने सैनिक भेजेगा।

अमेरिकी नागरिक चाहते हैं कि पाकिस्तान उत्तरी वजीरिस्तान में हक्कानी नेटवर्क, तालिबान प्रमुख मुल्ला उमर और शूरा के शीर्ष सदस्यों को निशाना बनाए, जो संभवतः बलूचिस्तान में छिपे हुए हैं। न्यूयार्क टाइम्स ने अमेरिकी और पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में कहा है कि वाशिंगटन को लगता है कि पाकिस्तान अब तक इन दो तालिबान संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने से मना करता आया है।

अखबार के अनुसार अमेरिका कबीलाई इलाकों से परे दूसरे स्थानों पर ड्रोन हमलों की कार्रवाई को बढ़ा कर इकतरफा कार्रवाई की तैयारी कर रहा है और अगर जरूरत होगी, तो वह अल-कायदा और तालिबान के खिलाफ देश में छापामार कार्रवाई को फिर बहाल करेगा। अखबार ने कहा है पाकिस्तान को यह कड़ा संदेश पिछले महीने दिया गया था, जिसके बाद राष्ट्रपति ओबामा ने अपनी नई युद्ध रणनीति का खुलासा किया। उस समय राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जनरल जेम्स जोंस ने पाकिस्तान के सैन्य प्रमुखों और खुफिया एजेंसी के अधिकारियों से मुलाकात भी की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पाक को चेतावनी, करो कार्रवाई, नहीं तो इकतरफा कार्रवाई