class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सांस्कृतिक संबंध मजबूत करेंगे भारत और चीन

सांस्कृतिक संबंध मजबूत करेंगे भारत और चीन

वर्ष 2010 भारत और चीन के लिए सांस्कृतिक आदान-प्रदान के नाम रहेगा। संस्कृति के प्रसार के उद्देश्य से दोनों देश एक-दूसरे देश में सांस्कृतिक समारोहों का आयोजन करेंगे। समारोह संस्कृति और समकालीन कला पर आधारित होंगे।

हालांकि अभी तक इस कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाना बाकी है, लेकिन अधिकारी चीन में इस समारोह की योजना बना रहे हैं। इस दौरान चीन में भारतीय नत्यों, कला और फिल्मों का प्रदर्शन होगा। इंडियन काउंसिल ऑफ कल्चरल रिलेशंस [आईसीसीआर] के महानिदेशक वीरेंद्र गुप्ता ने कहा दोनों देशों की सरकारें अगले साल सांस्कतिक आदान-प्रदान के लिए सिद्धांततः तैयार हो गई हैं। कार्यक्रम को अभी अंतिम रूप दिया जाना शेष है।

गुप्ता ने कहा कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए हम इस साल के अंत में संभवतः चीन जा सकते हैं। हमने चीन में छह महीने चलने वाले समारोह की योजना बनाई है, चीन की योजना के बारे में अभी हम जानेंगे।
 एक ओर जहां बॉलीवुड चीन में खासी रुचि दिखा रहा है, वहीं भारत ने भी इस देश के लोगों से संपर्क स्थापित करने के लिए भारतीय फिल्मों और संगीत का सहारा लेने की योजना बनाई है। उन्होंने कहा चीन में बॉलीवुड और इसके संगीत की लोकप्रियता को देखते हुए हम समारोह में भारतीय फिल्मों की प्रदर्शनी और फिल्म समारोह को भी शामिल कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:सांस्कृतिक संबंध मजबूत करेंगे भारत और चीन