class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राव की हालत गंभीर, सोनिया से मिलेंगे राज्य कांग्रेस प्रमुख

राव की हालत गंभीर, सोनिया से मिलेंगे राज्य कांग्रेस प्रमुख

पृथक तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव की हालत बिगड़ती जा रही है। उधर आंध्र प्रदेश राज्य के कांग्रेस प्रमुख सोनिया से मिलने दिल्ली पहुंच गए।

चिकित्सकों ने उनसे अनशन तोड़ने की अपील की है। उधर, मुख्यमंत्री के रोसैया ने कहा कि अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर केंद्र सरकार फैसला करेगी। राव का अनशन मंगलवार को 10वें दिन भी जारी है। चिकित्सकों का कहना है कि इससे उनके जीवन को खतरा हो सकता है। वह निजाम चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एनआईएमएस) में भर्ती हैं।

एनआईएमएस के निदेशक प्रसाद राव ने कहा कि टीआरएस अध्यक्ष के रक्त की जांच की गई, जिससे पता चला कि उनके स्वास्थ्य में काफी गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि राव को अनशन तोड़ने के लिए कहा गया है।

राव ने कहा कि यदि टीआरएस अध्यक्ष अनशन जारी रखते हैं तो इससे उनके जीवन को खतरा हो सकता है। चिकित्सकों का एक दल उनके स्वास्थ्य पर नजर रखे हुए है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के.रोसैया ने मंगलवार को कहा कि अलग तेलंगाना राज्य के मुद्दे पर केंद्र सरकार फैसला करेगी।

रोसैया ने संवाददाताओं से कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार  को तेलंगाना मुद्दे से अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आंध्र प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के फैसले का पालन करेगी।

टीआरएस और अन्य विपक्षी दलों की मांग पर पूछे गए सवाल पर रोसैया ने कहा, ''यदि केंद्र सरकार कोई फैसला करती है तो विधानसभा में कोई प्रस्ताव पारित करने की जरूरत नहीं होगी।'' उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान को उन्होंने एक रिपोर्ट भेजी है।


आंध्र प्रदेश कांग्रेस प्रमुख डी श्रीनिवास मंगलवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने यहां पहुंचे। वह सोनिया के साथ तेलंगाना मुद्दे के समाधान पर चर्चा करेंगे। गौरतलब है कि राज्य में कांग्रेस सरकार अलग तेलंगाना राज्य की मांग की बढ़ती हुई तपिश का सामना कर रही है।

श्रीनिवास ने कहा कि कांग्रेस तेलंगाना की मांग के खिलाफ नहीं है, ''लेकिन यह एक संवेदनशील मुद्दा है''। उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, ''हमने आलाकमान के सामने मांग रख दी है।''

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) प्रमुख के. चंद्रशेखर राव के तेलंगाना राज्य की मांग को लेकर रखे गए आमरण अनशन का मंगलवार को 1०वां दिन होने की वजह से आंध्र प्रदेश में अशांति की स्थिति है।

श्रीनिवास ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष के साथ एक बैठक करने की इच्छा जताई थी। उन्होंने कहा, ''बुधवार को उनका जन्मदिन है। यदि मुझे समय मिलता है तो मैं उनसे मुलाकात करूंगा।'' सोनिया इस समय झारखण्ड में हैं, वह विधानसभा चुनाव के मंगलवार को होने वाले तृतीय चरण के मतदान से पहले प्रचार के लिए वहां पहुंची थीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:राव की हालत गंभीर, सोनिया से मिलेंगे राज्य कांग्रेस प्रमुख