class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हेडली पर अभियोग लगाने का दिन महत्वपूर्ण :ओबामा

हेडली पर अभियोग लगाने का दिन महत्वपूर्ण :ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का मानना है कि पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड हेडली पर आरोप तय करने का दिन देश के लोगों को आतंक से बचाने के प्रयासों की दिशा में अहम दिन है।

व्हाइट हाउस के प्रवक्ता रॉबर्ट गिब्स ने कहा निश्चित तौर पर मुझे और राष्ट्रपति को भी, लगता है कि हम अमेरिकी लोगों को आतंक से बचाने की दिशा में हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। ऐसा करने में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।

हेडली पर एफबीआई और यूएस डिपार्टमेंट ऑफ जस्टिस ने 2008 में मुंबई हमलों में भूमिका संबंधी आरोप तय किए हैं। हेडली पर विदेश में हत्या का षडयंत्र और आतंकवाद का सहयोग करने के आरोप लगाए गए हैं। शिकागो अदालत के सामने दायर दस्तावेज में संघीय अभियोजकों ने आरोप लगाया है कि हेडली ने मुंबई हमलों के पूर्व लगभग दो साल तक शहर की गहन छान-बीन की।

हेडली और उसके दोस्त तहव्वुर हुसैन राणा को एफबीआई ने अक्टूबर में गिरफ्तार किया था। इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और ओबामा के बीच पिछले महीने हुई मुलाकात के दौरान भी वार्ता हुई थी। व्हाइट हाउस ने कहा था कि ओबामा ने इस मुद्दे में व्यक्तिगत रुचि दिखाई है और अपने अधिकारियों को विशेष निर्देश जारी किए हैं कि वे जांच के परिणाम भारत के साथ साक्षा करें। जांच के परिणामों पर बात करने के लिए एफबीआई का एक दल इन दिनों दिल्ली में है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हेडली पर अभियोग लगाने का दिन महत्वपूर्ण :ओबामा