अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रोमांस के प्रति रुझान बढ़ाए डिमेंटॉयड

रोमांस के प्रति रुझान बढ़ाए डिमेंटॉयड

डिमेंटॉयड है गार्नेर परिवार का हरे रंग का खूबसूरत स्टोन। पन्ना, पेरीडॉट, ग्रास्युलर वगैरह से मिलता-जुलता है। कभी-कभी पीले से भूरे रंग का भी होता है। इसका अता-पता पहले-पहले रूस को लगा और डायमंड से मेल खाती दमक के चलते नामकरण हुआ-डिमेंटॉयड, मतलब हीरे जैसा। ग्रीन डायमंड या ग्रीन जरकन भी कह सकते हैं। कम मिलता है और हरी घास जैसी खूबसूरती समेटे होता है। दिन की रोशनी में तो बेहद हसीन लगने लगता है। साथ-साथ रात के अंधेरे में भी कम नहीं लगता।

खूबसूरती के साथ-साथ डिमेंटॉयड सीरत में भी आगे है। इसमें खूबियां और फायदे कूट-कूट कर भरे हैं। जेम्स रे थैरेपी भी इसका गुणगान करते नहीं थकती। छुआछूत की बीमारियों में तो इसे तन-मन के करीब रखने की खास सलाह दी जाती है। ब्लड पॉपजन यानी खून में जहर मिल जाए तो डिमेंटॉयड का साथ फायदेमंद रहता है। दिल और फेफड़ों की परेशानियों में भी राहत दिलाने में कारगर है। यही नहीं, इसे तेज और असहनीय दर्द को दूर भगाने को अचूक दवा समझ सकते हैं।

और भी ढेरों हीलिंग पावर्स से भरा है डिमेंटॉयड। अंदरूनी चोट से खून के रिसाव या बहता रोकने की करिश्माई शक्ति भी इसमें समाई है। हड्डियों के जुड़ने से जुड़ी तकलीफों का सफाया करने में भी इसे सक्षम बताते हैं। इसका एक और खास फायदा है- अत्यन्त शक्तिदायक और उत्साहजनक है। इसका साथ बढ़ने में जबरदस्त चुस्ती-स्फूर्ति भर देता है। जोश ऐसा कि गिरे या टूटे ही नहीं। और फिर, इसे सेक्स उत्तेजक स्टोन भी कह सकते हैं, क्योंकि सेक्स में अरुचि होने की सूरत में, इसे पहनना या पास रखना सेक्स रुझान पैदा करता है।

डिमेंटॉयड की हरियाली छटा इसमें मौजूद क्रोमियम की वजह से है। बेहतरीन डिमेंटॉयड रूस की सोना उगलती रेत और मैटामॉरफिक चट्टानों से गुत्थम-गुत्था रूप में मिलते हैं। उत्तरी इटली और केन्या से भी सारी दुनिया में पहुंचते हैं। हरे-हरे डिमेंटॉयड का साथ जीवन, तरक्की, सेहत और खुशकिस्मती चारों मोर्चो में एक साथ रंग दिखाता है। इसे पहनने भर से आप की शख्सियत सॉफ्ट, लेकिन हार्ड वर्किग होने लगती है यानी सीधी-सादी और काम के प्रति गंभीर दोनों। सोसायटी के लोगों से घुलने-मिलने के लिए भी हरदम प्रेरित करता है। स्वभाव शान्ति प्रिय बनाता है।और तो और, डिमेंटॉयड क्रिएटिविटी जगाने और उभारने में बड़ा रोल निभाता है। या कहें, कि अगर आप डिमेंटॉयड पहनने लगेंगी या लगेंगे तो आप की रचनात्मक समझ बढ़ने लगेगी। साथ-साथ बिजनेस में कामयाबी हासिल कराने का दमखम भी डिमेंटॉयड में है।

बीसवीं सदी के शुरुआती सालों के विक्टोरियन दौर में डिमेंटॉयड के चाहने वालों की तादाद खूब रही, लेकिन हाल के दशकों में मिलने में मुश्किलात के चलते केवल एंटीक ज्वैलरों के पास ही यह मिल पाता है।  हालांकि छोटे-छोटे डिमेंटॉयड मिल जाते हैं। ज्यादा महंगा भी नहीं है- अमूमन 25-50 रुपये प्रति कैरेट (0-200 मिलीग्राम) भाव होता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रोमांस के प्रति रुझान बढ़ाए डिमेंटॉयड
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
न्यूलैन्ड्स, केपटाउन
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST