DA Image
28 फरवरी, 2020|7:29|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जांच में सहयोग कर रहा है हेडली

जांच में सहयोग कर रहा है हेडली

मुंबई में गत वर्ष 26/11 को हुए हमले में आपराधिक षडयंत्र रचने के मामले में गिरफ्तार लश्कर ए तैयबा के संदिग्ध आतंकवादी डेविड हेडली के वकील ने कहा है कि उनका मुवक्किल जांच में सहयोग कर रहा है। बहरहाल, वकील ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि अमेरिकी अभियोजकों के लगाए गए आरोपों में कितनी वास्तविकता है।

हेडली के वकील जॉन थेइस ने बताया इस समय हम आरोपों पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते। हम लगातार सबूतों पर नजर बनाए हुए हैं। थेइस ने कहा कि सरकार ने दाखिल आरोप पत्र में संकेत दिया है कि डेनमार्क और भारत में हुए आतंकवादी हमलों की साजिश में हेडली की संलिप्तता के मामले में हो रही जांच में वह सहयोग कर रहा है। हमें भी इसमें कोई संदेह नहीं हैं।

अमेरिकी अभियोजन पक्ष ने आरोप पत्र दाखिल किया है जिसमें पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी नागरिक हेडली पर 26/11 के आतंकवादी हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया गया है। मुंबई हमलों में कई विदेशियों की भी मौत हुई थी।

हेडली पर यह भी आरोप लगाया गया है कि उसने गत वर्ष मुंबई में हुए आतंकवादी हमले से पहले निशाना बनाए जाने वाले स्थलों का दो साल तक गहन निरीक्षण किया। हेडली की जमानत याचिका की सुनवाई को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है। गत अक्टूबर में एफबीआई के हाथों गिरफ्तार होने के बाद हेडली अमेरिका में संघीय हिरासत में है।

थेइस ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की कि हेडली की जमानत याचिका पर सुनवाई कब होगी। उन्होंने कहा कि यह जटिल मामला है क्योंकि कई अपरिहार्य सूचनाएं सामने आ रही हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:जांच में सहयोग कर रहा है हेडली