class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भ्रष्टाचार रोकने के लिए काली कमाई जब्त करना जरूरीः नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भ्रष्टाचार पर नियंत्रण के लिए काली कमाई को जब्त करने से सम्बंधित प्रस्तावित कानून को बेहद अहम बताते हुए विश्वास व्यक्त किया कि केन्द्र सरकार शीघ्र इस कानून को अनुमोदित करेगी।

नीतीश ने सोमवार को जनता के दरबार में मुख्यमंत्री कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भ्रष्टाचार पर नियंत्रण की दिशा में त्वरित सुनवाई और काली कमाई को जब्त किया जाना कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि काली कमाई को जब्त करने से संबधित कानून बनाकर राज्य सरकार ने केन्द्र को मंजूरी के लिए भेजा है, जिसमें यह प्रावधान किया गया है कि आय से अधिक संपत्ति और भ्रष्टाचार के मामलों में आरोप-पत्र दायर होने के बाद आरोपी की संपत्ति जब्त कर ली जाएगी और ट्रायल समाप्त होने के बाद यदि आरोप साबित नहीं हो सका तो जब्त संपत्ति लौटा दी जाएगी।
 
उन्होंने कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश के बिहार परिभ्रमण के दौरान इस विषय पर चर्चा हुई थी। इसके साथ ही उनसे भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति के मामलों का तेजी से निपटारा कराए जाने के लिए और अधिक विशेष न्यायालयों के गठन का अनुरोध किया गया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भ्रष्टाचार रोकने के लिए काली कमाई जब्त करना जरूरीः नीतीश