अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेल यात्रियों का सुरक्षा घेरा होगा मजबूत

दुनिया के सबसे बड़े सामाजिक मेले महाकुंभ में रेल से आने वाले गंगा स्नानार्थियों की निगेहबानी आरपीएफ का विशेष दस्ता करेगा। अत्याधुनिक हथियारों से लैस 1200 जवानों का दस्ता हरिद्वार से ऋषिकेश तक चौबीस घंटे रेलवे लाइन की पेट्रोलिंग करेगा।

हरिद्वार और ऋषिकेश रेलवे स्टेशनों पर तीन दजर्न क्लोज सर्किट कैमरे सभी आमोखास पर नजर रखेंगे। इसके अलावा खोजी कुत्तों और हैंड हेल्ड मेटल डिटेक्टर से एक-एक यात्राी की तलाशी ली जाएगी। साथ ही रेलवे पुलिस के अनुभवी जवान सादी वर्दी में रेलवे के चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे।

महाकुंभ में अमृत स्नान के लिए देश के कोने-कोने से आने वाले गंगा भक्तों की सुरक्षा के लिए रेलवे सुरक्षा बल ने अपने  कमांडों स्तरीय जवानों को कुंभनगरी भेजने का निर्णय लिया है। आरपीएफ  का विशेष दस्ता जनवरी के पहले हफ्ते में अपनी आमद करा देगा।

एके-47, इनसॉस जैसे अत्याधुनिक हथियारों से लैस आरपीएफ की चार टुकड़ियां रेलवे के अलग-अलग मोर्चों की कमान संभाल लेंगी। कमांडो स्तरीय ट्रेनिंग पाए ये जवान हर स्थिति से निपटने में सक्षम हैं। एथल से ऋषिकेश तक कीरेलवे लाइनों की दिन-रात पेट्रोलिंग की जाएगी। इसके अलावा तीन दजर्न  क्लोज सर्किट कैमरों द्वारा रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा पर नजर रखी जाएगी। कैमरे हरिद्वार और ऋषिकेश रेलवे स्टेशनों की सभी गतिविधियों को कैद करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रेल यात्रियों का सुरक्षा घेरा होगा मजबूत