फोटो गैलरी

Hindi Newsबंद सिनेमाहालों को चलवाएगी सरकार

बंद सिनेमाहालों को चलवाएगी सरकार

मनोरंजन कर मंत्री नकुल दुबे ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिलों में बंद पड़े सिनेमाहालों को चलवाने के ठोस प्रयास किए जाएँ। मनोरंजन कर आयुक्त सिनेमाहाल मालिकों और जिला स्तरीय विभागीय...

बंद सिनेमाहालों को चलवाएगी सरकार
लाइव हिन्दुस्तान टीमMon, 07 Dec 2009 08:39 PM
ऐप पर पढ़ें

मनोरंजन कर मंत्री नकुल दुबे ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिया है कि जिलों में बंद पड़े सिनेमाहालों को चलवाने के ठोस प्रयास किए जाएँ। मनोरंजन कर आयुक्त सिनेमाहाल मालिकों और जिला स्तरीय विभागीय अधिकारियों के साथ संयुक्त बैठक कर उनकी समस्या का अध्ययन करें और शासन को बताएँ।शासन स्तर पर समस्याओं का परिणामजनक हल निकालकर बंद सिनेमाघरों को चलाने के लिए आवश्यक कार्यवाही कराई जाएगी।

श्री दुबे सोमवार को यहाँ विभागीय मासिक समीक्षा बैठक कर रहे थे। उन्होंने मनोरंजन कर के मद में राजस्व की कमी पर चिंता व्यक्त की। साथ ही निर्देश दिया कि टीवी के केबिल कनेक्शनों का सैम्पल सर्वे जनपदीय अधिकारी स्वयं करें। बिना पूर्व अनुमति के अधिकारी जनपद मुख्यालय न छोड़ें।

विभागीय जाँचों के निस्तारण में तेजी लाई जाय। समीक्षा बैठक में निर्धारित मासिक लक्ष्य के सापेक्ष सबसे कम राजस्व प्राप्त करने वाले 10 जनपदों देवरिया, फरुखाबाद, शाहजहाँपुर, आजमगढ़, बलिया, उन्नाव, मैनपुरी, मिर्जापुर, जौनपुर और कौशाम्बी के जिला मनोरंजन कर अधिकारियों को अगले माह बैकलाग पूरा कर लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें