DA Image
24 फरवरी, 2020|7:34|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केन्द्र की हरी झंडी मिली, 21 पीपीएस अफसर आईपीएस बने

यूपी के 21 पीपीएस अफसरों को आईपीएस बनाने के लिए भारत सरकार की ओर से अधिसूचना जारी कर दी गई है। यह सूचना आने के बाद राज्य के गृह विभाग ने उनकी नई तैनातियों व प्रोन्नति की औपचारिकताएँ पूरी करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। उम्मीद है कि इन अफसरों में कई को जिलों की कप्तानी सौंपी जाएगी। ऐसे में अब इस बात की पूरी संभावना है कि एक हफ्ते के भीतर आईपीएस अफसरों की तैनातियों में बड़े बदलाव होंगे।

गृह सचिव महेश गुप्ता ने बताया कि भारत सरकार से सूची आ गई है और प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक इस सूची में ओंकार सिंह, एससी वाजपेयी, उदय प्रताप, मदन गोपाल सिंह, रामपाल, राजेन्द्र सिंह, अशोक राघव, डीके चौधरी, दलबीर सिंह यादव, वीरेन्द्र कुमार शेखर, प्रेमनारायण, विजय दीक्षित, अजय मोहन शर्मा, ज्ञानेश्वर तिवारी, बीबी सिंह, रतन कुमार श्रीवास्तव, वसीम अहमद, योगेश्वर सिंह, डा.तहसीलदार सिंह, एके शुक्ला और गोविन्द्र अग्रवाल आदि हैं।

अब इस बात की भी संभावना है कि 89 बैच के आईपीएस अफसरों की प्रोन्नति भी जल्द ही कर दी जाए। इससे पहले चौदह आईपीएस डीआईजी के पद पर प्रोन्नत किए जा चुके हैं। उन्हें भी नई तैनातियाँ दी जानी हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:केन्द्र की हरी झंडी मिली, 21 पीपीएस अफसर आईपीएस बने