DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यात्रियों की पसंद वाली बसें चलाएगा रोडवेज

प्रदेश के परिवहन मंत्री राम अचल राजभर ने परिवहन निगम के अधिकारियों को  निर्देश दिए हैं कि बाजार की स्पर्धा से निपटने के लिए अब यात्रियों की पसंद पर बसें चलाई जाएँ। यात्रियों की पसंद के साथ यह भी देखा जाए कि उस रूट पर कितने यात्री बस सेवा का लाभ लेने के मूड में हैं।

श्री राजभर सोमवार को विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी तक लाभ में चल रहा परिवहन निगम इस साल 20 करोड़ रुपए के  घाटे में पहुँच गया है। किराया बढ़ा देने के बाद भी राजस्व में ज्यादा वृद्धि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि निगम की माँग पर किराया बढ़ाया गया और कर्मचारियों को अनुमन्य लाभ दिए गए।

परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता गाँव, ब्लाक और तहसील स्तर से चलती है। परिवहन निगम के डिपो की रुचि लखनऊ और दिल्ली मार्ग पर बसें चलाने की नहीं होनी चाहिए बल्कि यात्रियों की रुचि और पंसद के हिसाब से बसों का संचालन निर्धारित किया जाना चाहिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि 15 दिन के भीतर राष्ट्रीयकृत मार्गो से जुड़ने वाली सड़कों का रूट संचालन मुख्यालय भेजा जाए।  प्रमुख सचिव परिवहन पंकज अग्रवाल ने यात्रियों की आवश्यकतानुसार बस संचालन करने के निर्देश दिए। बैठक में निर्णय लिया गया कि हर बस की आय का डिपो वार आकलन किया जाए। निगम के अधिकारियों के पास क्या-क्या अधिकार हैं और उनका निगम के लिए कितना उपयोग किया गया है, इसका ब्यौरा जुटाया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यात्रियों की पसंद वाली बसें चलाएगा रोडवेज