class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मेहमान टैनिस खिलाड़ी भी नोएडा में करेगें प्रैक्टिस

साईकिलिंग रेस में नहीं बल्कि कॉमनवेल्थ गेम्स में भाग लेने वाले टेनिस खिलाड़ी भी नोएडा के स्टेडियम में अपनी प्रैक्टिस करेगें। कॉमनवेल्थ आर्गेनाइजिंग कमिटी के सदस्यों ने पिछले सप्ताह नोएडा स्टेडियम का दौरा कर टेनिस कोर्ट से लेकर अन्य सुविधाओं को देखा और फिर कमिटी के सदस्यों ने अपनी रिपोर्ट आइटा (ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन)को दे दी है और अगर सब ठीक रहा है तो विदेशी मेहमान नोएडा में प्रैक्टिस करेगें।


दूसरी तरफ पाजीटिव रिपोर्ट मिलने की खबर से ही अथॉरिटी व टेनिस एसोसिएशन के पदाधिकारी स्टेडियम में सुविधा बढ़ाने की पहल में लग गए है। अथॉरिटी के तर्क के अनुसार अभी तक कमेटी के सदस्यों ने किसी के लिए मुहर नहीं लगाई है,लेकिन हम अपने टेनिस कोर्ट को विश्वस्तरीय बनाने जा रहें है।


कॉमनवेल्थ में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के लिए प्रैक्टिस नोएडा स्टेडियम में कराए जाने की बात काफी पहले से चल रही थी। टेनिस एसोसिएशन ने इसके लिए कॉमनवेल्थ आर्गेनाइजिंग कमिटी व ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन को पत्र भेजा था। पिछले सप्ताह एशियन टेनिस फेडरेशन व कॉमनवेल्थ में टेनिस आर्गेनाइजिंग कमिटी के अध्यक्ष अनिल खन्ना ने अपने अमले के साथ नोएडा स्टेडियम का गुपचुप दौरा किया था। इस बात की जानकारी न तो किसी अधिकारी और न ही टेनिस एसोसिएशन के अधिकारियों को थी। खन्ना ने टेनिस कोर्ट सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखकर संतोष प्रकट किया। डिस्ट्रिक्ट टेनिस एसोसिएशन के सचिव दया पाठक ने बताया कि स्टेडियम में टेनिस के छह कोर्ट बने हुए हैं। ये सभी कोर्ट अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुरुप हैं। उन्होंने बताया कि नोएडा में कॉमनवेल्थ प्रैक्टिस का दावा इस लिए भी पुख्ता है क्योंकि यहां बेहतर कोर्ट के साथ साथ अन्य व्यवस्थाएं भी अच्छी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: मेहमान टैनिस खिलाड़ी भी नोएडा में करेगें प्रैक्टिस