फोटो गैलरी

Hindi Newsनक्सलियों के गढ़ में चुनावी सभाएं करेंगी सोनिया

नक्सलियों के गढ़ में चुनावी सभाएं करेंगी सोनिया

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी झारखंड में जारी विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच मंगलवार को राज्य  के नक्सल प्रभावित घाटशिला और सिसई में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी। उनकी सभाओं के लिए...

नक्सलियों के गढ़ में चुनावी सभाएं करेंगी सोनिया
एजेंसीMon, 07 Dec 2009 08:30 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी झारखंड में जारी विधानसभा चुनाव की गहमागहमी के बीच मंगलवार को राज्य  के नक्सल प्रभावित घाटशिला और सिसई में दो चुनावी सभाओं को संबोधित करेंगी।

उनकी सभाओं के लिए इन क्षेत्रों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। विशेष सुरक्षा गार्ड एसपीजी पहले से ही दोनो सभास्थलों तथा आस-पास की निगरानी में जुटे हैं, जबकि पूर्वी सिंहभूम और गुमला जिलों के पुलिस अधीक्षकों के नेतृत्व में क्रमशः घाटशिला और सिसई में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए गए हैं। इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश ने भी सोमवार को दोनों सभास्थलों का हेलीकाप्टर से दौरा करके तैयारियों का जायजा लिया।

प्रकाश ने बताया कि श्रीमती गांधी पहले पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष प्रदीप बालमुचू के निर्वाचन क्षेत्र घाटशिला में सभा को संबोधित करेंगी, उसके बाद वे सिसई जाएंगी। ज्ञातव्य है कि दोनों ही क्षेत्र माओवादी
उग्रवाद से गंभीर रूप से प्रभावित माने जाते हैं। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यह श्रीमती गांधी का राज्य का दूसरा दौरा है। इससे पूर्व वह 20 नवंबर को राज्य के दुमका और धनबाद में दो सभाएं कर चुकी हैं। यह दोनों क्षेत्र नक्सल प्रभावित नहीं हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी की अध्यक्षता वाले झारखंड विकास मोर्चा से चुनावी तालमेल करने वाली कांग्रेस राज्य की कुल 81 में से 56 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। गत 25 नवंबर से शुरू हो चुका चुनाव पांचवे और अंतिम चरण में 18 दिसंबर को होने वाले मतदान के बाद समाप्त होगा। मतगणना 23 दिसंबर को होगी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें