class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

झारखंड में एक रुपए किलो मिलेगा गेहूं-चावलः रमन सिंह

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि पार्टी ने पहले छत्तीसगढ़ में गरीबों को सस्ती दर पर चावल और गेहूं देकर फिर से सफलता अर्जित की। अब झारखंड में भी उनकी पार्टी की सरकार बनने पर गरीबों को एक रुपए किलो चावल और गेहूं मिलेगा।

डॉ. सिंह ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा जो वादा करती है, उसे पूरा करती है। उन्होंने कहा कि छीसगढ में न सिर्फ 24 लाख गरीबी रेखा से नीचे (बीपीएल) के परिवारों को कम दाम पर अनाज मिल रहा है, बल्कि राज्य सरकार अपने खर्चे पर अन्य गरीबों को भी इसी मूल्य पर अनाज मुहैया करा रही है।

उन्होंने बताया कि गरीबों को कम कीमत पर अनाज उपलब्ध कराने के निर्णय के बाद केन्द्र सरकार ने छीसगढ़ को दी जाने वाली साठ हजार टन अनाज की मदद को भी उपलब्ध कराना बंद कर दिया था। लेकिन, छीसगढ़ की भाजपा सरकार अपने वादों से पीछे नहीं हटी और वहां अब भी गरीबों को इसी मूल्य पर अनाज मुहैया कराया जा रहा है।

डॉ. सिंह ने कहा कि गरीबों को कम कीमत पर अनाज मिलने से जहां एक तरफ भूख से किसी की मौत नहीं होगी, वहीं दूसरी तरफ मातृत्व मृत्यु दर और शिशु मृत्यु दर में भी भारी गिरावट आएगी। उन्होंने कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी द्वारा छीसगढ़ में भ्रष्टाचार व्याप्त होने के आरोपों के सम्बन्ध में कहा कि वहां की जनता ने जोगी को नकार दिया है। संगठन में भी उनकी पूछ नहीं रह गई है।

उन्होंने कहा कि जोगी पहले अपना घर सुधारें, तब यहां आकर जनता से बात करें। झारखंड और छीसगढ जुड़वां भाई हैं। यहां की पूर्ववर्ती राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार की कई योजनाओं से छीसगढ़ सरकार ने भी सीख ली है और उसे लागू किया है। एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि झारखंड में नेतृत्व का फैसला निर्वाचित विधायक मिल बैठ कर तय करेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:झारखंड में एक रुपए किलो मिलेगा गेहूं-चावलः रमन सिंह