class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीसीएस-2006 का अंतिम परिणाम घोषित

लोकसेवा आयोग उत्तर प्रदेश की ओर से पीसीएस-2006 के सोमवार को घोषित परिणाम में गोरखपुर के इंजीनियरिंग स्नातक सचिन कुमार सिंह अव्वल रहे। उधर, दूसरे स्थान पर बस्ती के विवेक कुमार श्रीवास्तव आए हैं। तीसरा स्थान आगरा के बसंत अग्रवाल को मिला है। बसंत पीसीएस-2005 की परीक्षा में पहले स्थान पर आए थे। परन्तु उस वर्ष उप जिलाधिकारी के कोई पद न होने से उन्हें पुलिस उपाधीक्षक के पद से ही संतोष करना पड़ा था।

चौथा स्थान वंदिता श्रीवास्तव को मिला है। उनको महिलाओं के वर्ग में पहला स्थान मिला है। जबकि घोषित सूची में इलाहाबाद के फूलपुर के महेन्द्र कुमार सिंह को पाँचवाँ स्थान मिला है। पीसीएस-2006 की मुख्य परीक्षा 19 नवम्बर 2008 से 13 दिसम्बर 2008 के बीच आयोजित की गई थी।

मुख्य परीक्षा में 2482 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इस परीक्षा के बाद कुल 476 अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया गया था। अंतिम परिणाम में 160 अभ्यर्थियों को 16 विभिन्न प्रकार के पदों पर सफल घोषित किया गया है। घोषित परिणाम में 14 पद उप जिलाधिकारी, 33 पद पुलिस उपाधीक्षक के पद शामिल हैं।

आयोग में परिणाम घोषित होने की सूचना मिलते ही बड़ी संख्या में प्रतियोगी छात्रों के साथ उनके शुभ चिंतकों की भीड़ लग गई। परिणाम देखते ही एक दूसरे को बधाई देने का ताँता लग गया। कोई अपने घर मोबाइल से खबर देने में व्यस्त था तो कोई अपने मित्रों को। छात्रों के उत्साह को देखकर लगा कि उन्होंने सारा जहाँ जीत लिया हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पीसीएस-2006 का परिणाम घोषित