DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोड़ा-घोटाले में राजनाथ की भी भूमिकाः कांग्रेस

कांग्रेस ने सोमवार को खुले तौर पर आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजनाथ सिंह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा की अरबों रुपए के कोड़ा महाघोटाले में प्रमुख भूमिका रही है।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता मोहन प्रकाश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा झारखंड विधानसभा चुनाव में राम और आडवाणी को भूलकर केवल कोड़ा के नाम की माला जप रही है। लेकिन, पूरा राज्य जानता है कि तत्कालीन भाजपा अध्यक्ष के तौर पर राजनाथ सिंह की दखल से ही बहुत से वरिष्ठ नेताओं को किनारे करके अर्जुन मुंडा को मुख्यमंत्री बनवाया गया था और उनके मंत्रिमंडल में ही मधु कोड़ा खनन मंत्री थे। अब राजनाथ सिंह, अर्जुन मुंडा और मधु कोड़ा का त्रिकोण सामने आएगा।

यह पूछे जाने पर कि कोड़ा की डायरी में कांग्रेसी नेताओं का नाम होने के भी आरोप लगते रहे हैं। प्रकाश ने कहा कि यह सब बाते पहले उड़ाई जाती थीं। अब तो कोड़ा जेल में हैं। अब अर्जुन मुंडा की बात कीजिए। जांच एजेंसी और कानून अपना काम कर रहे हैं। जिसने भी सरकारी धन की लूट की हैं, उसे छोड़ा नहीं जाएगा। वह चाहे कोई भी हो।

उन्होंने मधु कोड़ा सरकार को समर्थन देने के कांग्रेस के फैसले को भूल मानने से इंकार करते हुए इसके लिए उस समय की राजनीतिक परिस्थिति को जिम्मेदार बताया। ज्ञातव्य है कि गत अक्टूबर में देश के कई शहरों में 65 से अधिक ठिकानों पर हुई छापेमारी के बाद उजागर कोड़ा के मुख्यमंत्रित्वकाल का महाघोटाला राज्य में 25 नवंबर से 18 दिसंबर तक पांच चरणों में हो रहे चुनाव में एक प्रमुख मुद्दा बना हुआ है। भाजपा कांग्रेस पर इस घोटाले को दबाने के प्रयास करने के आरोप लगा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोड़ा-घोटाले में राजनाथ की भी भूमिकाः कांग्रेस