अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आरटीआई का जवाब न मिलने पर भड़का आरडब्ल्यूए

वसुंधरा सेक्टर-4 स्थित पार्क अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहे हैं। इस संबंध में निगम से आरटीआई का जवाब न मिलने पर आरडब्ल्यूए भड़का हुआ है। पदाधिकारियों का कहना है कि करीब दो महीने बीत गए लेकिन आज तक कोई जवाब नहीं आया।

ऐसे में यही लगता है कि नगर निगम के पास अपनी लापरवाही का कोई जवाब नहीं है। वसुंधरा सेक्टर-4 में कुल पार्को की संख्या नौ हैं। लकिन सभी पार्को की स्थित काफी खराब है। सालों से पार्को के विकास के लिए कोई काम नहीं हुआ। सभी पार्क हरियाली के बिना उजाड़ बन गए हैं। आलम यह है कि लोग वहां बैठना तक नहीं पसंद करते हैं। आरडब्ल्यूए व रेजीडेंट्स ने मिलकर अपने खर्चे से पार्को में लगे जजर्र हो रहे ग्रिलों की डेंटिंग-पेंटिंग करायी थी। लेकिन नगर निगम द्वारा अब तक कोई विकास कार्य नहीं कराया गया। निगम द्वारा पौधे लगाने के दावे तो किए गए लेकिन अब तक न तो पेड़ लगाए गए और न ही रख-रखाव की कोई व्यस्था की गई। ऐसे में कॉलोनी वासी सुबह-शाम बैठने व सैर करने के लिए कहां जाएं। वसुंधरा ज्वाइंट फोरम आरडब्ल्यूए के महासचिव जयशंकर पांडेय ने बताया कि इस संबंध में 12 अक्टूबर कों आरटीआई भेज कर निगम से सवाल पूछा गया था कि पार्को के रखरखाव की जिम्मेदारी आरडब्ल्यूए की है या नगर निगम की। यदि यह जिम्मेदारी आरडब्ल्यूए की है तो नगर निगम कितना सहयोग करती है? पार्को में सिचाई के लिए अबतक क्या व्यवस्था की गई? इसके अलावा नगर निगम ने अब तक पार्को के विकास में कितनी धनराशि खर्च किया है? लेकिन आज तक सवाल का जवाब नगर निगम ने नहीं दिया।

उन्होंने बताया कि नगर निगम के अधिकारी अपनी गलतियों को छुपाना चाहते है। इस लिए जवाब देने में कोताही बरती जा रही है। आरडब्ल्यूए के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी है यदि पार्को का विकाय कार्य शीघ्र नहीं कराया गया और आरटीआई के तहत जवाब नहीं भेजे गए तो वह सड़कों पर उतरने को मजबूर हो जाएंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आरटीआई का जवाब न मिलने पर भड़का आरडब्ल्यूए
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
दूसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
भारत188/4(20.0)
vs
दक्षिण अफ्रीका189/4(18.4)
दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 6 विकटों से हराया
Wed, 21 Feb 2018 09:30 PM IST
तीसरा टी-20 अंतरराष्ट्रीय
दक्षिण अफ्रीका
vs
भारत
न्यूलैन्ड्स, केपटाउन
Sat, 24 Feb 2018 09:30 PM IST