अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोड़ा का समर्थन नहीं लेगी कांग्रेसः माकन

कांग्रेस नेता और केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय माकन ने सोमवार को कहा कि पार्टी राज्य में सरकार बनाने के लिए किसी भी परिस्थिति में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा और उनके किसी भी सहयोगी का समर्थन नहीं लेगी।

कोड़ा के कार्यकाल में पार्टी के राज्य प्रभारी रहे माकन ने कहा कि पार्टी भ्रष्ट नेताओं से समर्थन लेने के बजाय विपक्ष में बैठना पसंद करेगी। उन्होंने कहा कि हम निश्चित तौर पर राज्य में अपनी खुद की सरकार बनाएंगे। यदि किसी भी तरह हमारी संख्या कम रह जाती है, जैसा कि आपने पूछा तो हम किसी भी हालत में कोड़ा का समर्थन नहीं लेंगे। जब मैं कोड़ा कहता हूं, तो मेरा मतलब किसी भी भ्रष्ट व्यक्ति से है। हम एक स्वच्छ सरकार देना चाहते हैं।
 
झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए 12 दिसंबर को चौथे चरण के लिए होने वाले मतदान से पहले यहां प्रचार के लिए आए माकन ने कहा कि हम भ्रष्ट नेताओं के साथ हाथ मिलाकर संख्या की जोड़-तोड़ करने के बजाय विपक्ष में बैठने को तरजीह देंगे।
 
उन्होंने कहा, भ्रष्ट से हमारा मतलब केवल उनसे नहीं है, जो अदालत में दोषी ठहराए गए हैं, बल्कि अन्य लोगों से भी है। माकन ने कहा कि कोड़ा मामले में जांच की तार्किक परिणति होगी।

कोड़ा सरकार को कांग्रेस द्वारा समर्थन दिए जाने के भाजपा के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर माकन ने कहा कि कोड़ा का राजनीतिक करियर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भाजपा के साथ शुरू हुआ था। केवल कांग्रेस के शासन में ही मामले दर्ज किए गए और गिरफ्तारियां की गईं। अर्जुन मुंडा के कार्यकाल के दौरान मंजूर खदानों के अलावा कोड़ा के कार्यकाल में लीज पर दी गईं खदानों के मामले में जांच होगी।

माकन ने कहा कि हमने ही कोड़ा सरकार को 100 दिन की मोहलत दी थी और उनके भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाई। उन्होंने भाजपा पर यह कहते हुए आरोप लगाया कि यह झारखंड में सभी भ्रष्टाचारों की जननी है।
हाल ही में कुछ खबरों में केंद्र के एक मंत्री के हवाले से कोड़ा को संप्रग का हिस्सा बताए जाने पर माकन ने कहा, मंत्री ने यह भी स्पष्ट किया था कि इस तरह का कोई बयान नहीं दिया गया। कोड़ा संप्रग में शामिल नहीं है और कभी हो भी नहीं सकते।

उन्होंने भाजपा नेता और राज्यसभा में विपक्ष के नेता अएण जेटली पर भी निशाना साधा, जिन्होंने विपक्ष पर इंडिया शाइनिंग के नाम से गरीबों को अनदेखा करने के कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी के बयान की आलोचना की थी।
 
उन्होंने जेटली के लिए कहा कि भाजपा नेता कभी कोई चुनाव न ही लड़े और न ही जीते। मैं उन्हें सलाह दूंगा कि पहले चुनाव लड़ें और किसी मुद्दे पर टिप्पणी करने से पहले खुद चुनाव प्रक्रिया से गुजरें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:कोड़ा का समर्थन नहीं लेगी कांग्रेसः माकन