फोटो गैलरी

Hindi Newsप्रोजेरिया के रोगियों को मिलेगी सरकारी मदद

प्रोजेरिया के रोगियों को मिलेगी सरकारी मदद

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पा’ के सिनेमाघरों के पर्दे पर उतरने के बाद अब बिहार सरकार ने सारण जिले के प्रोजेरिया से ग्रस्त दो रोगियों की मदद का आश्वासन दिया है।...

प्रोजेरिया के रोगियों को मिलेगी सरकारी मदद
एजेंसीMon, 07 Dec 2009 06:36 PM
ऐप पर पढ़ें

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘पा’ के सिनेमाघरों के पर्दे पर उतरने के बाद अब बिहार सरकार ने सारण जिले के प्रोजेरिया से ग्रस्त दो रोगियों की मदद का आश्वासन दिया है। ‘पा’ में अमिताभ ने प्रोजेरिया से ग्रस्त बच्चे की भूमिका की है।

उल्लेखनीय है कि सारण जिले के मांङी प्रखंड अंतर्गत डुमरी गांव की रजिया सुल्तान और मोहम्मद शमशुद्दीन के दो पुत्र 22 वर्षीय इकरामूल व 13 वर्षीय अली हसन प्रोजेरिया से ग्रस्त हैं।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री नंदकिशोर यादव ने सोमवार को घोषणा की कि प्रोजेरिया से ग्रसित दोनों भाईयों को सरकार इलाज में मदद करेगी तथा उन्हें आर्थिक मदद भी दी जाएगी। अली हसन और इकरामूल के तीन भाई-बहनों की मौत प्रोजेरिया बीमारी से पहले हो चुकी है।

इधर, रजिया का कहना है कि कोलकता के एक चिकित्सक से इकरामूल और अली हसन का इलाज कराया जा रहा है लेकिन, आर्थिक तंगी के कारण इलाज कराना उतना संभव नहीं हो पा रहा है। राजिया की आठ संतानों में से तीन संतानें पूरी तरह स्वस्थ हैं, जबकि प्रोजेरिया से पीड़ित पांच बच्चों में से तीन की मृत्यु हो चुकी है।

अमिताभ के ‘पा’ सिनेमा के प्रदर्शन के बाद प्रोजेरिया से पीड़ित अली हसन और इकरामूल ने अमिताभ से मिलने की इच्छा जताई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें