class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पेशावर में फिर आत्मघाती हमला, पांच मरे

पेशावर में फिर आत्मघाती हमला, पांच मरे

पश्चिमोत्तर पाकिस्तानी शहर पेशावर में लोगों से भरे एक अदालत परिसर के बाहर सोमवार को एक आत्मघाती हमलावर के खुद को उड़ा लेने से कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई और करीब 50 अन्य घायल हो गए। यह पाकिस्तान भर में हो रहे आतंकवादी हमलों के सिलसिले में ताजा घटना है।

पश्चिमोत्तर सीमांत प्रांत के वरिष्ठ मंत्री बशीर बिलौर ने कहा कि बम हमलावर ऑटो रिक्शा में अदालत परिसर में आया। जब पुलिस ने उसे चुनौती दी तो उसने भागने की कोशिश की। उन्होंने घटना स्थल पर संवाददाताओं से कहा कि जब पुलिस ने हमलावर पर गोलियां चलायीं तो उसने खुद को उड़ा लिया। चिकित्सकों के अनुसार छह लोगों की हालत गंभीर है।

क्या इन हमलों के पीछे भारत और अमेरिका हैं, इस पर मंत्री ने कहा कि अमेरिकी लोग या रॉ के एजेंट इन हमलों को अंजाम नहीं दे रहे हैं। इस सत्र अदालत का परिसर प्रांतीय विधायकों के होस्टल, पेशावर संग्रहालय, प्रांतीय गृह विभाग, केंद्रीय जेल और राज्यपाल भवन के करीब है। विस्फोट से आग लग गई और बम हमलावर का इस्तेमाल किया गया ऑटो रिक्शा और कई अन्य कारें क्षतिग्रस्त हो गईं।

बम निरोधक दस्ते के एक अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं ने बम हमलावर के सिर और अंगों के कुछ हिस्से बरामद किए हैं। पुलिस ने क्षेत्र की घेराबंदी कर दी और अहम मार्गों को सील कर दिया। एंबुलेंसों में घायलों को समीप स्थित अस्पतालों में ले जाया गया। अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा कर दी गई। पेशावर आतंकवादी हमलों का बदतर शिकार है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पेशावर में फिर आत्मघाती हमला, पांच मरे