अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंतरराष्ट्रीय मैचों को तरसी महिला हाकी टीम

अंतरराष्ट्रीय मैचों को तरसी महिला हाकी टीम

अगले साल होने वाले विश्व कप और राष्ट्रमंडल खेलों से पहले अंतरराष्ट्रीय मैचों का अभाव भारतीय महिला हाकी टीम की पदक की उम्मीदों पर पानी फेर सकता है और विडंबना यह है कि पुरुष हाकी विश्व कप की मेजबानी की तैयारियों में मसरूफ हाकी इंडिया ने इसके लिए अभी तक कोई उपाय नहीं किया है।

इस साल बमुश्किल दो दर्जन अंतरराष्ट्रीय मैच खेल सकी भारतीय महिला हाकी टीम को अगले साल अगस्त में अर्जेंटीना के रोजारियो में विश्व कप खेलना है जबकि अक्टूबर में दिल्ली में राष्ट्रमंडल खेल होने हैं। विश्व कप से पहले भारतीय टीम का कोई विदेश दौरा या टूर्नामेंट प्रस्तावित नहीं है।

राष्ट्रीय कोच एम के कौशिक ने स्वीकार किया कि अंतरराष्ट्रीय दौरों के बिना तैयारियां अधूरी रह जाएगी। उन्होंने बताया कि हाकी इंडिया से उन्होंने विश्व कप से पहले अमेरिका, कनाडा, अर्जेंटीना और दक्षिण कोरिया के दौरे की मांग की है। उन्होंने कहा कि यदि हमें अंतरराष्ट्रीय टीमों से उनकी सरजमीं पर मैच खेलने को नहीं मिलेंगे तो तैयारियां बाधित होंगी ही। विदेशी टीमों के खिलाफ ही हम अपनी तैयारियों का सही आकलन कर सकते हैं। हमने हाकी इंडिया से अनुरोध किया है कि टीम को विश्व कप से पहले अमेरिका, कनाडा, अर्जेंटीना या दक्षिण कोरिया का दौरा कराया जाए। हमें उनके जवाब का इंतजार है।

वहीं, हाकी इंडिया के प्रमुख एके मट्टू ने इस बारे में पूछने पर कहा कि विश्व कप से पहले यूरोप दौरे का इंतजाम किया जाएगा लेकिन अभी कुछ तय नहीं हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अंतरराष्ट्रीय मैचों को तरसी महिला हाकी टीम