class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डा. अंबेडकर के विचारों पर चलने का आह्वान किया

स्वतंत्र भारत के संविधान रचयिता डा. भीमराव अंबेडकर के परिनिर्वाण दिवस पर धर्मनगरी के तमाम संगठनों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर याद किया। इस दौरान वक्ताओं ने उनके विचारों पर चलने का आह्वान किया।
बहुजन समाज पार्टी की प्रदेश यूनिट ने भेल कार्यालय पर डा. अंबेडकर की पुण्यतिथि मनाई।

इस दौरान उन्होंनें बाबा साहेब के विचारों पर चलकर समरसता, समतामूलक समाज बनाने की अपील की। बैठक में डा. मेघराज सिंह, नत्थू सिंह, रतिराम उपस्थित रहे। उधर मोहल्ला कडच्छ में आयोजित बसपा की बैठक में डा. अंबेडकर के विचारों का अनुकरण कर शिक्षित और संगठित रहने पर बल दिया गया। इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष सतीश कुमार, सोमपाल, डीआर सागर उपस्थित रहे। अखिल भारतीय वाल्मिकी समाज न्याय मंच की ओर से आयोजित स्मरण सभा में उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के संगठन मंत्री अशोक धिंगान ने कहा कि डा. अंबेडकर ने दलितों के उत्थान के लिए जीवन भर संघर्ष किया। इस दौरान बाबा साहेब के जीवन प्रसंगों पर प्रकाश डालते हुए उनके प्रेरणा लेने की बात कही गई।

सभा में प्रदेशीय अध्यक्ष अशोक तेश्वर, सुरंद्र पेवल, सुरेंद्र तेश्वर, रामचंद्र छाछर उपस्थित रहे। पीबी म्युनिसिपल भल्ला इंटर कॉलेज के शिक्षकों और कर्मचारियों ने बाबा साहेब के चित्र पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। प्रधानाचार्य सुरेंद्र सिंह बेनीवाल ने समाज के लिए बाबा साहेब के किए कार्यों पर प्रकाश डालते हुए भावी पीढ़ी को उनसे प्रेरणा लेने को कहा। इस दौरान हरपाल सिंह, महेश चंद्र, विजय सिंह रावत मौजूद रहे। अनुसूचित जाति जनजाति भेल कर्मचारी कल्याण समिति की ओर से आयोजित बैठक में मुख्य अतिथि भेल के कार्यपालक निदेशक डीके मोदी ने बाबा साहेब डा. भीमराव अंबेडकर के जीवन प्रसंगों पर चर्चा करते हुए उन्हें देश का महान नागरिक बताया। इस अवसर पर महाप्रबंधक मानव संसाधन विमल कुमार, जीएम इंचार्ज सीएफएफपी प्रभात कुमार उपस्थित रहे।


अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् ने डा.भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि को सामाजिक समरसता दिवस के रूप में मनाया। इस अवसर पर जिला संयोजक देवेंद्र प्रधान ने आज के दौर में विकास के लिए डा. अंबेडकर के विचारों की आवश्यकता पर बल दिया। इस दौरान एसएमजेएन पीजी कॉलेज के छात्र संघ अध्यक्ष शक्ति त्यागी, साजन चौधरी, वरूण बालियान उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डा. अंबेडकर के विचारों पर चलने का आह्वान किया