DA Image
21 अक्तूबर, 2020|4:07|IST

अगली स्टोरी

आतंकियों को नहीं पनपने देंगेः बांग्लादेश

आतंकियों को नहीं पनपने देंगेः बांग्लादेश

बांग्लादेश ने रविवार को अपनी इस दृढ़ता को रेखांकित किया कि वह अपने या किसी भी पड़ोसी देश के खिलाफ विध्वंसक गतिविधियों के लिए आतंकवादियों को अपनी सरजमीं का इस्तेमाल नहीं करने देगा।

विदेश मंत्री दिपू मोनि ने कहा कि हमने अपनी जमीन का इस्तेमाल किसी भी आतंकवादी द्वारा नहीं होने देने की बात कही है। हम इसे लेकर दृढ़ संकल्पित हैं। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि अवामी लीग सरकार बांग्लादेश या पड़ोसी देशों के खिलाफ किसी भी विध्वंसक गतिविधि के लिए आतंकवादियों को अपनी जमीन का इस्तेमाल करने की अनुमति नहीं देगी।

भारत-बांग्लादेश सबंधों पर एक परिचर्चा में विदेश मंत्री ने कहा कि विदेश से पैदा हो रहे और हमारी खुद की सरजमीं से जन्म ले रहे आतंकवाद से लड़ने और इसे मिटाने के लिए सभी प्रयास किए जाएंगे। भारत के अलगाववादी नेता उल्फा प्रमुख अरविंद राजखोवा की बांग्लादेश से गिरफ्तारी की खबरों पर टिप्पणी के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमने किसी भी आतंकवादी को अपनी जमीन के इस्तेमाल की अनुमति नहीं दी है। हम इसे लेकर दृढ़संकल्पित हैं।

मोनि के बयान से पहले गृह मंत्री सहारा खातून ने इस बात से इंकार कर दिया था कि राजखोवा को बांग्लादेश की सरजमीं से गिरफ्तार किया गया। बांग्लादेश की पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने भी बांग्लादेश से उसकी गिरफ्तारी की खबरों को खारिज कर दिया है।

मोनि ने कहा कि विनाशकारी कट्टरपंथी ताकतें हम सभी के लिए खतरा हैं। उन्होंने कहा कि हम इन कट्टरपंथी ताकतों को जवाब देंगे और इन बाहरी ताकतों से संयुक्त तौर पर निपटेंगे तथा संघर्ष करेंगे। देश से आतंकवाद को खत्म करने की सरकार की प्रतिबद्धता जता चुकीं प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा 18 दिसंबर से उनके तीन दिवसीय भारत दौरे के समय आतंकवाद एवं संगठित अपराधों से निपटने के लिहाज से प्रमुख करारों पर दस्तखत की संभावना है। बांग्लादेशी अधिकारियों के मुताबिक दोनों देश तीन समझौतों पर दस्तखत कर सकते हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:आतंकियों को नहीं पनपने देंगेः बांग्लादेश