class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तृतीय चरण के चुनाव के लिए प्रचार समाप्त

झारखंड में विधानसभा चुनाव के तृतीय चरण में आठ दिसंबर को होने वाले मतदान के लिए आज अपरान्ह तीन बजे चुनाव प्रचार समाप्त हो गया और अब उम्मीदवार घर घर जाकर मतदाताओं से मिल रहे हैं।


 राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी देवाशीष गुप्ता ने को बताया कि पूर्व में चुनाव आयोग ने तीसरे चरण में बेरमो, बोकारो, चंदनकियारी, धनवार बगोदर जमुआ और हजारीबाग विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कराने की घोषणा की थी लेकिन शिकारी पाडा, दुमका जामा और जरमुंडी विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों द्वारा नामांकन पत्र अधूरे भरने के कारण चुनाव आयोग ने इन क्षेत्रों का मतदान तीसरे चरण में कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में आठ दिसंबर को सुबह सात बजे से दिन के तीन बजे तक मतदान होगा और आज दोपहर बाद तीन बजे दिन में चुनाव प्रचार समाप्त हो जाएगा।


 गुप्ता ने कहा कि तीसरे चरण में 11 विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव होना है। इनमें से तीन सीटें अनुसूचित जनजाति और दो सीटे अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित हैं। उन्होंने बताया कि इन 11 विधान सभा क्षेत्रों में 25 लाख 41 हजार 42 मतदाता तीन हजार 396 मतदान केन्द्रों पर जाकर 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आठ दिसबंर को करेगें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:तृतीय चरण के चुनाव के लिए प्रचार समाप्त