class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्पेन ने चौथी बार डेविस कप जीता

स्पेन ने चौथी बार डेविस कप जीता

फर्नान्डो वर्दास्को और फेलिसियानो लोपेज ने युगल मुकाबला जीतकर स्पेन को चेक गणराज्य के खिलाफ 3-0 की अजेय बढ़त दिलाते हुए चौथा डेविस कप खिताब दिला दिया।

स्पेन इसके साथ ही 1998 में स्वीडन के बाद लगातार दो डेविस कप खिताब जीतने वाली पहली टीम बनी। स्पेन ने पिछले साल अर्जेंटीना को हराकर खिताब जीता था। वर्ष 2000 में स्पेन को बर्सीलोना के इसी पलाउ सेंट जोर्डी एरेना में पहला डेविस कप खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोच अल्बर्ट कोस्टा ने कहा कि नौ साल पहले यहां जीतने के बाद कप्तान के रूप में वापसी करना बेहतरीन लम्हा है। स्पेन ने 2004 में अमेरिका को हराकर भी डेविस कप खिताब जीता था।

वर्दास्को और लोपेज की जोड़ी ने शनिवार को रादेक स्टेपनेक और टामस बर्डिच की जोड़ी को 7-6, 7-5, 6-2 से हराकर मेजबान टीम को खिताब दिला दिया। इस जोड़ी की छह डेविस कप मैचों में यह पहली हार है। इससे पहले शुक्रवार को एकल मुकाबले में दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी रफेल नडाल ने बर्डिच को 7-5, 6-0, 6-2 जबकि डेविड फेरर ने दो सेट से पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए चार घंटे और 17 मिनट चले मुकाबले में स्टेपनेक को 1-6, 2-6, 6-4, 6-4, 8-6 से हराया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्पेन ने चौथी बार डेविस कप जीता