DA Image
26 जनवरी, 2020|2:04|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत ने हमें खेल के हर विभाग में पछाड़ाः संगकारा

भारत ने हमें खेल के हर विभाग में पछाड़ाः संगकारा

श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने स्वीकार किया कि भारत ने उनकी टीम को कानपुर और मुंबई में खेले गए दूसरे और तीसरे टेस्ट में खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया।

तीसरे टेस्ट में एक पारी 24 रनों से मिली हार और टेस्ट सीरीज 2-0 से गंवाने से निराश नजर आ रहे संगकारा ने संवाददाताओं से कहा कि हम भारत में पहली टेस्ट जीत दर्ज करने के इरादे से यहां आए थे। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अहमदाबाद में खेले गए पहले टेस्ट को छोड़कर अगले दो टेस्टों में हमें खेल के हर विभाग में पछाड़ दिया।

संगकारा ने कहा कि हार पचाना किसी के लिए भी मुश्किल होता है। लेकिन हकीकत यही है कि भारत ने हमें कानपुर और मुंबई में क्षेत्ररक्षण, गेंदबाजी और बल्लेबाजी सभी क्षेत्रों में पीछे धकेल दिया। मुंबई टेस्ट की पहली पारी में हमने 400 के करीब स्कोर बनाया, लेकिन वीरेन्द्र सहवाग ने एक ऐसी पारी खेल दी, जिसका कोई मुकाबला ही नहीं कर सकता था और दूसरे ही दिन से बैकफुट पर चले गए।

उन्होंने साथ ही कहा कि हालांकि हमारे खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन की पूरी कोशिश की, लेकिन वो पर्याप्त नहीं था। पहले टेस्ट में तिलकरत्ने दिलशान, महेला जयवर्धने, प्रसन्ना जयवर्धने, तिलन समरवीरा और चनाका वेलेगेदरा ने कमाल का प्रदर्शन किया। लेकिन इसके बाद हम असफल रहे।

गौरतलब है कि भारत ने श्रीलंका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज 2-0 से जीतकर 77 वर्षों के अपने टेस्ट इतिहास में आईसीसी रैंकिंग में पहली बार नंबर एक का स्थान हथिया लिया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:भारत ने हमें खेल के हर विभाग में पछाड़ाः संगकारा