टीआरएस के हैदराबाद बंद के दौरान हिंसा - टीआरएस के हैदराबाद बंद के दौरान हिंसा DA Image
21 फरवरी, 2020|2:54|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीआरएस के हैदराबाद बंद के दौरान हिंसा

टीआरएस के हैदराबाद बंद के दौरान हिंसा

आंध्र प्रदेश के हैदराबाद और अन्य तेलंगाना क्षेत्रों में तेलंगाना राज्य समिति (टीआरएस) द्वारा घोषित 48 घंटे के बंद के पहले दिन हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने अलग राज्य की मांग को लेकर बैंकों के एटीएम को नुकसान पहुंचाया और एक होटल में आग लगा दी।

विभिन्न संगठनों द्वारा बाबरी विध्वंस मामले में आज के दिन को काला दिवस के तौर पर मनाने और टीआरएस के बंद की वजह से आज आम जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ।

अधिकारियों ने बताया कि एक युवक ने अलग राज्य की मांग के समर्थन में वारंगल में एक जलाशय में कूद कर जान दे दी। वहीं करीमनगर जिले में तेलंगाना समर्थकों ने भाग्यनगर एक्सप्रेस को रोक लिया और जगह-जगह सड़क जाम किए जाने की भी सूचना मिल रही हैं।

पुलिस ने कहा कि हैदराबाद में प्रदर्शनकारियों ने रामनाथपुर में आंध्रा बैंक और एक्सिस बैंक के एटीएम को नुकसान पहुंचाया वहीं उन्होंने एलबी नगर में एक होटल में आग लगा दी।

प्रशासन ने हालात को देखते हुए तेलंगाना के अंतर्गत आने वाले इलाके में सीआरपीसी की धारा 144 (निषेधाज्ञा) लागू कर दी है। टीआरएस के बंद को देखते हुए शुरुआती कुछ घंटों में प्रदेश परिवहन निगम की बसों के परिचालन रोके जाने के कारण यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

बंद की वजह से हैदराबाद में सड़कें और गलियां सूनी रहीं, वहीं प्रदर्शनकारियों ने पंजागटटा और अमीरपेट इलाके में पत्थरबाजी भी की। इसी बीच सात दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे टीआरएस प्रमुख के चंद्रशेखर राव की हालत स्थिर बताई जा रही है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:टीआरएस के हैदराबाद बंद के दौरान हिंसा