फोटो गैलरी

Hindi Newsकरुणानिधि ने संन्यास की घोषणा कर चौंकाया

करुणानिधि ने संन्यास की घोषणा कर चौंकाया

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम करुणानिधि ने शनिवार को राज्य और अपनी डीमके पार्टी को हैरानी में डालते हुए कोयंबटूर में जून में होने वाले वर्ल्ड क्लासिकल तमिल कांफ्रेंस के बाद राजनीति से संन्यास लेने की...

करुणानिधि ने संन्यास की घोषणा कर चौंकाया
एजेंसीSun, 06 Dec 2009 12:00 PM
ऐप पर पढ़ें

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम करुणानिधि ने शनिवार को राज्य और अपनी डीमके पार्टी को हैरानी में डालते हुए कोयंबटूर में जून में होने वाले वर्ल्ड क्लासिकल तमिल कांफ्रेंस के बाद राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की।

एक सामुदायिक संगठन अरुंधती मक्कल काची द्वारा आयोजित सभा में 85 वर्षीय करुणानिधि ने कहा कि नए विधानसभा परिसर के निर्माण, अन्ना शताब्दी पुस्तकालय के उद्घाटन और वर्ल्ड क्लासिक तमिल कांफ्रेंस के बाद मैं बिना मंत्री पद के आप जैसा हो जाऊंगा।''

करुणानिधि के अनुसार ये अधूरे कार्य उनकी सूची में हैं। सभा का आयोजन अरुधतियारों को तीन प्रतिशत आरक्षण देने पर करुणानिधि को धन्यवाद देने के लिए किया गया था।

इस घोषणा से डीएमके के आंतरिक राजनीतिक संतुलन में बदलाव आने की उम्मीद है।  करुणानिधि ने मई 2009 में अपने पुत्र एमके स्टालिन को उपमुख्यमंत्री बना दिया और कई महत्वपूर्ण विभाग उनको सौंप दिए।

हाल के समय से करुणानिधि चुनाव प्रचार से दूर रहे और उसका संचालन स्टालिन और बड़े भाई केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री एमके अलगिरी ने किया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें