फोटो गैलरी

Hindi Newsकिनौनी में बम फटा, दो की मौत

किनौनी में बम फटा, दो की मौत

किनौनी गांव में शनिवार सुबह तेज धमाके के साथ बम फटने से दो लोगों की मौत हो गई। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया गया है कि यह बम खरीदकर मंगाया गया था और थैले से निकालते समय उसमें विस्फोट हुआ।...

किनौनी में बम फटा, दो की मौत
लाइव हिन्दुस्तान टीमSat, 05 Dec 2009 10:56 PM
ऐप पर पढ़ें

किनौनी गांव में शनिवार सुबह तेज धमाके के साथ बम फटने से दो लोगों की मौत हो गई। दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। बताया गया है कि यह बम खरीदकर मंगाया गया था और थैले से निकालते समय उसमें विस्फोट हुआ। मृतकों में एक के घायल सुरक्षा गार्ड को इलाज के लिए मेरठ भेजा गया है।


पुलिस के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव किनौनी निवासी सतेंद्र मोटा की जमीन को लेकर कुख्यात बदमाश विनोद बावला से रंजिश चल रही थी। इस रंजिश में उसके तीन भाइयों की हत्या हो चुकी है। इन हत्याओं के बाद उसे पुलिस सुरक्षा दी गई थी। पिछले दिनों सतेंद्र के बारे में पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि उसने गांव में अपनी दहशत कायम की है। पुलिस का कहना है कि सतेंद्र ने अपने दोस्त मोनी निवासी गांव लच्छेड़ा से एक बम मंगाया था। शनिवार सुबह करीब 10.30 बजे मोनी एक थैला लेकर सतेंद्र के घर पहुंचा। वहां से वे लोग रामपाल के घेर में चले गये। मोनी बम को जब थैले से बाहर निकाल रहा था तो अचानक उसमें विस्फोट हो गया। विस्फोट के समय बम मोनी की हाथ में था। विस्फोट से मोनी के चीथड़े उड़ गए। इसके अलावा सतेंद्र की छाती और उसके सुरक्षा गार्ड हरेंद्र और दोस्त प्रवीण निवासी बागपत के पैर में भी र्छे घुस गये। कुछ पड़ोसियों ने घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। अस्पताल में सतेंद्र को भी मृत घोषित कर दिया गया। सिपाही हरेंद्र को गंभीर हालत में मेरठ रेफर कर दिया गया है। घायल प्रवीण को उपचार के बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया। घटना की जानकारी मिलते ही एसएसपी समेत तमाम अधिकारी गांव पहुंचे और घटना की जानकारी ली। एसएसपी का कहना है कि इस बात की जांच की जा रही है कि बम क्यों और कहां से मंगाया गया था। बम की तकनीक की जांच के लिए विशषज्ञों की टीम बुलाई गयी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें